YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल में कोहली, वॉर्नर और गेल पर रहेंगी नजरें

आईपीएल में कोहली, वॉर्नर और गेल पर रहेंगी नजरें

 मुम्बई । आईपीएल के 14वें सत्र में विराट कोहली , क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर पर सभी की नजरें रहेंगी। आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच होगा। एक तरफ जहां विराट  आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने ने वाले बल्लेबाज हैं। इस बार भी आईपीएल में इन दिगग्जों के निशाने पर कुछ और रिकॉर्ड्स होंगे। 
विराट पूरा करेंगे 6000 रन
वर्तमान में विराट आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, कोहली ने आईपीएल में अबतक 5878 रन बनाए हैं। इस आईपीएल में कोहली के पास 6000 आईपीएल रन बनाने का मौका है। विराट जैसे ही 122 रन बनाएंगे तो वो आईपीएल में 6000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन जाएंगे। उम्मीद है कि कोहली आईपीएल के शुरूआत में ही इस खास रिकॉर्ड को बना लेंगे।
एबी डिविलियर्स 5000 रन के करीब
आईपीएल में डिविलियर्स भी एक रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रह सकते हैं। इस समय एबी ने आईपीएल में 4849 रन बनाए हैं। आईपीएल के दौरान 151 रन बनाते ही डिविलियर्स 5000 रन पूरा कर लेंगे। आईपीएल के इतिहास में एबी 5000 रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज भी बन जाएंगे। अबतक कोहली, सुरेश रैना, डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 5000 रन आईपीएल में बनाएं हैं!
गेल 350 छक्के का रिकॉर्ड बनाएंगे
आईपीएल 2021  में गेल एक छक्का लगाते ही 350 वां छक्का जमाने में सफल रहेंगे। आईपीएल के इतिहास में गेल 350 छक्का जमाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन जाएंगे। अबतक गेल ने आईपीएल में 132 मैच खेलकर कुल 349 छक्के लगाये हैं।  
डेविड वॉर्नर जड़ेंगे अर्धशतकों का अर्धशतक
डेविड वॉ़र्नर ने आईपीएल में अबतक कुल 48 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं। इस आईपीएल में 2 अर्धशतक जमाते ही 50 अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने में सफल हो जाएंगे। आईपीएल में 50 अर्धशतक जमाने वाले वॉर्नर पहले बल्लेबाज भी बन जाएंगे। इस समय आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड भी वॉर्नर के ही नाम है।
शिखर धवन 600 चौके लगाने की उपलब्धि हासिल करेंगे 
आईपीएल में शिखर धवन ने अबतक 591 चौके जमाए हैं। 9 चौके जमाते ही धवन आईपीएल में 600 चौके जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस समय तक धवन ने 591 चौके लगाये हैं। इसी के साथ ही वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके जमाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।
 

Related Posts