YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

प्रशांत किशोर का पद केवल सलाहकारी के लिए, जिसमें फ़ैसला लेने का अधिकार नहीं होता - अमरिंदर सिंह

प्रशांत किशोर का पद केवल सलाहकारी के लिए, जिसमें फ़ैसला लेने का अधिकार नहीं होता - अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वर्ष 2022 की विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकटों को अंतिम रूप देने में प्रशांत किशोर की भूमिका को लेकर स्पष्ट किया कि टिकटों के मसले पर विचार करने और फ़ैसला लेने का काम किशोर का नहीं, कांग्रेस का है। मुख्यमंत्री ने कहा, प्रशांत किशोर का रोल मेरे प्रमुख सलाहकार तक सीमित है। यह पद केवल सलाहकारी के लिए है, जिसमें फ़ैसला लेने का अधिकार नहीं होता।
कैप्टन ने कहा कि कांग्रेस में टिकट वितरण के लिए नियम और मापदंड निर्धारित हैं, जो सभी राज्यों में सभी चुनावों में अपनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी विधानसभा चुनाव से पहले हाईकमान द्वारा राज्य स्तरीय चयन समिति का गठन किया जाता है, जो सभी नामों पर विचार करती है और चुनाव मैदान में उतारे जाने वाले उम्मीदवारों के बारे में फ़ैसला करती है। 
उसके बाद चुने गए नामों की सूची स्क्रीनिंग कमेटी को भेजी जाती है और इस कमेटी में कांग्रेस प्रधान समेत पार्टी की शिखर की लीडरशिप शामिल होती है। उन्होंने कहा कि अंतिम फ़ैसला केंद्रीय चयन समिति करती है और इसमें व्यक्तिगत तौर पर किसी की भूमिका नहीं होती। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समिति द्वारा टिकटों को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में स्वतंत्र एजेंसियों के साथ-साथ पार्टी की प्रांतीय इकाई समेत आंतरिक और बाहरी पक्ष से जानकारी हासिल की जाती है। 
 

Related Posts