YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

हैदराबाद ने पंजाब को 9 विकेट से हराया

हैदराबाद ने पंजाब को 9 विकेट से हराया


चेन्नई । बुधवार को आईपीएल 20-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से पराजित कर प्रभावी जीत हासिल की।
पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 10 विकेट खोकर 19।4 ओवर में 120 रन बनाए जिसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 18।4 ओवर में 1 विकेट खोकर 121 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। 121 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे हैदराबाद ने ठोस शुरुआत की।  पहले विकेट के लिए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने 73 रन की साझेदारी की। दोनों ने मैदान में चारों तरफ बेहतरीन शॉट खेले और पंजाब को कोई मौका नहीं दिया। डेविड वॉर्नर फेबियन एलेन की गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे। उन्होंने 37 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल था। हैदराबाद का यह एकमात्र विकेट गिरा। जॉनी बेयरस्टो 56 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की सहायता से 63 रन बनाकर नाबाद रहे। केन विलियमसन ने 19 गेंदों में 16 रन का योगदान दिया और नाबाद रहे। हैदराबाद ने आसानी से 18।4 ओवर में जीत हासिल कर ली।
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला पंजाब को महंगा पड़ा। लोकेश राहुल 4 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर केदार जाधव द्वारा कैच कर लिए गये। मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल ने मिलकर पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन मयंक अग्रवाल को खलील अहमद ने राशिद खान के हाथों कैच करवा कर पंजाब को दूसरा झटका दिया। अग्रवाल ने 25 गेंदों में 22 रन बनाए और 2 चौके मारे। निकोलस पूरन को बिना कोई रन बनाए डेविड वॉर्नर ने रन आउट कर दिया। क्रिस गेल 17 गेंदों में दो चौके की सहायता से 15 रन बनाकर राशिद खान द्वारा एलबीडब्ल्यू कर दिए गए। 47 रन पर चार विकेट गिर जाने से पंजाब की टीम दबाव में आ गई और उनका बल्लेबाजी आक्रमण लड़खड़ा गया जो अंत तक नहीं संभल पाया। दीपक हूडा 11 गेंदों में दो चौके की सहायता से बमुश्किल 13 रन बना सके। उन्हें अभिषेक शर्मा ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। हेनेरिक्स ने 17 गेंदों में 3 में 14 रन बनाए वह अभिषेक शर्मा की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो द्वारा स्टंप कर दिए गए। शाहरुख खान ने 17 गेंदों में दो छक्के की सहायता से 22 रन बनाकर कुछ संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन खलील अहमद की गेंद पर उन्हें अभिषेक शर्मा ने लपक लिया। निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। पंजाब ने 120 रन के स्कोर पर 19।4 ओवर में सारे विकेट खो दिए।
हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने तीन अभिषेक शर्मा ने दो भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान ने 1 - 1 विकेट लिए।
 

Related Posts