YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

हार का सिलसिला तोड़ने के इरादे से उतरेंगी केकेआर और राजस्थान रॉयल्स शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैच 

हार का सिलसिला तोड़ने के इरादे से उतरेंगी केकेआर और राजस्थान रॉयल्स शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मैच 

मुंबई । आईपीएल के 14 वें सत्र में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। इन दोनो ही टीमों का इस बार आईपीएल में प्रदर्शन प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और ऐसे में ये दोनो ही टीमें इस मैच को जीतकर जीत की राह पर वापसी करना चाहेंगी। दोनो ही टीमों को अपने शीर्ष क्रम के विफल रहने के कारण अब तक के मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान इयोन मोर्गन की की टीम केकेआर और संजू सैमसन के नेतृत्व में खेल रही रॉयल्स की टीम अभी तक इस टूर्नामेंट में लय में नहीं दिखी है। इसके साथ ही टीम के खिलाड़ी एक इकाई के तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं।
दोनों ही टीमों के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अब तब रन नहीं बना पाये हैं। इसके साथ ही कोई भी जोड़ी बड़ी साझेदारी नहीं बना पायी है। दोनों टीमों को पिछले मैचों में निचले मध्यक्रम ने संभाला था हालांकि इसके बाद भी दोनो ही टीमें जीत से दूर रह गयी थीं। 
केकेआर ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था पर इसके बाद उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। केकेआर अंकतालिका में चार मैचों में एक जीत के साथ ही छठे स्थान पर है और अब उसका सामना अंतिम स्थान पर कायम राजस्थान टीम से है जिसने चार मैचों में तीन में हार का सामना करना पड़ा है। अब इस मैच में दोनो ही टीमें जीत दर्ज कर जीत की राह पर आने का प्रयास करेंगी। केकेआर ने टीम शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के नाकाम रहने के बाद भी पैट कमिन्स की शानदार बल्लेबाजी से पिछले मैच में महेन्द्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) टीम को कड़ी टक्कर दी थी हालांकि अंत में उसे 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर शुभमन गिल और मोर्गन से बड़ी पारियों की उम्मीद रहेगी। 
वहीं दूसरी ओर केकेआर को विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और आक्रामक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के फार्म में आने से  राहत मिली है। 
राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) से करारी हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में वह दबाव में रहेगी। सैमसन की कप्तानी वाली टीम ने अभी तक केवल अपना दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ही जीता था।
सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में 119 रन की पारी खेली थी पर इसके बाद वह रन बनाने के लिये संघर्ष करती नजर आयी। उनके अलावा जोस बटलर, मनन वोहरा और डेविड मिलर की खराब फार्म से भी टीम की परेशानी बढ़ी है।  
गेंदबाजी भी रॉयल्स की अच्छी नहीं रही है। तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस और मुस्तफिजुर रहमान रन नहीं रोक पाये हैं। इसके साथ ही अपने मुख्य गेंदबाजों जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स के चोटिल होने से भी टीम की परेशानी बढ़ी है।  
दोनो ही टीमें इस प्रकार हैं :
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव और आकाश सिंह।
कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।
 

Related Posts