YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

मुम्बई पर जीत के साथ ही सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंची पंजाब किंग्स  शीर्ष पांच रन बनाने वालों में राहुल और रोहित शामिल 

मुम्बई पर जीत के साथ ही सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंची पंजाब किंग्स  शीर्ष पांच रन बनाने वालों में राहुल और रोहित शामिल 

चेन्नई । पंजाब किंग्स टीम आईपीएल अंकतालिका में सातवें से पांचवे स्थान पर पहुंच गयी है। पंजाब किंग्स की रैंकिंग में यह बदलाव मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए 17 वें मैच में जीत के बाद आया है। इस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन से पंजाब किंग्स ने मौजूदा चैम्पियन मुम्बई को करारी शिकस्त दी। पंजाब किंग्स अब आईपीएल अंकतालिका में 5 में से 2 मैच जीतकर 4 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं एक और हार के बाद भी मुंबई इंडियंस 4 अंकों के साथ नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर ही कायम है। 
तालिका में 8 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) पहले स्थान पर है। आरसीबी की टीम को इस सत्र में अभी तक एक मैच में भी हार नहीं मिली है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और दिल्ली कैपिटल्स 3-3 मैच जीतकर 6-6 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर है। अंतिम तीन स्थानों पर 2-2 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल्स है। 
दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का 231 रनों के साथ ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकरार है। वहीं पंजाब के कप्तान केएल राहुल की एक बार फिर शीर्ष 5 रन बनाने वालों में शामिल हो गये हैं। राहुल 221 रन बनाकर दूसरे जबकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा 201 रन बनाकर तीसरे स्थान पर हैं। चौथे और पांचवें नम्बर पर आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल और सनराइजर्स के जानी बेयरस्टो हैं जिनके 176 और 173 रन हैं। 
दूसरी ओर गेंदबाजी की बात करें तो आरसीबी के हर्षल पटेल का 12 विकेट्स के साथ पर्पल कैप पर कब्जा बना हुआ है। दूसरे स्थान पर मुंबई के राहुल चाहर हैं जिनके कुल 9 विकेट हैं। तीसरे और चौथे नंबर पर चेन्नई के दीपक चाहर और दिल्ली के अवेश खान हैं जिनके 8-8 विकेट हैं। वहीं केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल 7 विकेट से साथ 5वें स्थान पर बने हुए हैं।
 

Related Posts