YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में फ्री-वैक्सीन पर खींचतान, कांग्रेस बोली यह सामूहिक फैसला, कोई एक दल न ले श्रेय

महाराष्ट्र में फ्री-वैक्सीन पर खींचतान, कांग्रेस बोली यह सामूहिक फैसला, कोई एक दल न ले श्रेय

मुंबई . महाराष्ट्र में फ्री-वैक्सीन के ऐलान के बाद सरकार के अंदर ही बवाल शुरू हो गया है. फ्री-वैक्सीन का श्रेय लेने के लिए सरकार के सहयोगी दल आपस में उलझ गए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि यह सभी दलों के सुझाव पर लिया गया फैसला है, सत्ताधारी गठबंधन का कोई एक दल इसका श्रेय ले, यह ठीक नहीं है.
कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सभी नागरिकों को मुफ्त टीका मिलना चाहिए, कांग्रेस का स्टैंड महाराष्ट्र में साफ है सभी लोगों को फ्री में वैक्सीन मिलनी चाहिए. कुछ लोग इस निर्णय का श्रेय स्वयं या अपनी पार्टी को देने की कोशिश कर रहे हैं, यह ठीक नहीं है. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से हमारी चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री ठाकरे को मुफ्त टीकों के बारे में घोषणा करनी चाहिए. कुछ लोग इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं, यह ठीक नहीं है.
गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने ऐलान किया था कि सूबे में 18 से 45 साल के लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. नवाब मलिक ने कहा हमने कैबिनेट में इस बात की चर्चा की है कि 18 से 45 साल के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाएगी. हम ग्लोबल टेंडर्स को आमंत्रित करेंगे और न्यूनतम दाम पर उचित वैक्सीन लेंगे. हम 14 से 15 करोड़ वैक्सीन लेंगे और महाराष्ट्र के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देंगे.
 

Related Posts