YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

पंजाब में शाम 6 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू

पंजाब में शाम 6 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू

चंडीगढ़ । पंजाब सरकार ने कोरोना विस्फोट के कारण शाम 6 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू  का ऐलान कर दिया है। साथ ही शनिवार और रविवार को सप्ताहांत लॉकडाउन भी शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लगाया जाएगा। राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है 'घर पर ही रहें, जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।'
दूसरों राज्यों की तरह पंजाब में भी कोरोना के मामलें तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। 26 फरवरी को पंजाब में एक दिन में 600 से भी ज्यादा कम मामले दर्ज किए जा रहे थे, लेकिन सोमवार को 7000 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। यह आंकड़ा अब तक का सबसे ज्यादा है।  मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति के खराब होने की आशंका व्यक्त करते हुए कहा था कि वह कोविड-19 के कारण उपजे हालात से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं हैं। मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी एक बैठक में की थी। 
इससे एक दिन पहले राज्य में सात हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे जो पिछले साल महामारी के प्रकोप के शुरू होने के बाद एक दिन में सर्वाधिक हैं। सिंह ने बताया कि हालात और बिगड़ने का अंदेशा है, खासकर दक्षिण पंजाब में। उन्होंने कहा कि सिर्फ लुधियाना में रविवार को 1300 से ज्यादा मामले आए थे।
एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए कड़े उपाय किए जा रहे हैं किंतु वह राज्य में लॉकडाउन का प्रस्ताव नहीं कर रहे हैं, क्योंकि इससे आर्थिक परेशानियां आती हैं और प्रवासी मजदूरों का पलायन होता है। 
 

Related Posts