YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से दवाइयां व ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की अपील की

 राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से दवाइयां व ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की अपील की


जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रोगियों की संख्या के हिसाब से राजस्थान को दवाइयां व ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की अपील की। इसके साथ ही गहलोत ने मोदी को सुझाव दिया कि केंद्र सरकार ऑक्सीजन का परिवहन करने वाले टैंकरों का भी अधिग्रहण करे ताकि राज्यों को ऑक्सीजन के साथ टैंकर भी मिलें और राज्यों की शिकायत दूर हो। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से टेलीफोन पर बात की है।
गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह किया,“ राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा है, इसलिए हमें दवाइयां और ऑक्सीजन भी उसके हिसाब से मिलनी चाहिए।” गहलोत ने मोदी से कहा कि रोगियों की बढ़ती संख्या और इन संसाधनों की कमी से राजस्थान में भी लोग परेशान होने लगे हैं। इसके साथ ही गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी को सुझाव दिया कि केंद्र सरकार ने जिस प्रकार पूरे देश के ऑक्सीजन संयंत्रों का अधिग्रहण किया है, उसी तरहदेश में गैस परिवहन करने वाले जितने टैंकर हैं, उनका भी अधिग्रहण करें और राज्यों को गैस के कोटे के साथ टैंकर भी आवंटित करें ताकि राज्यों की शिकायत दूर हो। गहलोत ने कहा कि बिना टैंकर के गैस राज्यों तक नहीं पहुंचेगी। उल्लेखनीय है कि गहलोत ने इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी फोन पर बात की थी और उन्हें राज्य की परिस्थितियों की जानकारी दी थी। 
गहलोत ने राज्य में दवाओं, ऑक्सीजन व गैस टैंकरों की कमी के बारे में भी गांधी से चर्चा की। उल्लेखनीय है कि राजस्‍थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्‍य के तीन वरिष्‍ठ मंत्रियों का एक समूह मंगलवार को नई दिल्‍ली में रहा। ये मंत्री वहां लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय रसायन व उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया से मिले और राजस्थान को संक्रमितों के उपचार के लिए तत्काल रेमडेसिविर व टोसिलिजुमेब पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने का आग्रह किया।
 

Related Posts