YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए हेमलता सहित पांच उम्मीदवार मैदान में 

 भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए हेमलता सहित पांच उम्मीदवार मैदान में 

मुम्बई । भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के पूर्व मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला सहित पांच महिला उम्मीद्वारों ने आवेदन दिया है। हेमलता के अलावा ममता माबेन, जया शर्मा, सुमन शर्मा और नौशीन अल खादर अन्य महिला उम्मीद्वार हैं जिन्होंने इस पद के लिये आवेदन किया है। वहीं पुरुषों में निर्वतमान कोच डब्ल्यूवी रमन ने फिर से आवेदन किया है। रमन का कार्यकाल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में के साथ ही समाप्त हो गया था। रमन के अलावा पूर्व कोच रमेश पोवार और तुषार अरोठे ने भी आवेदन दिया है। 
अब मदनलाल की अगुवाई वाली समिति मुख्य कोच पद के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी। वहीं इस बार नीतू डेविड  के नेतृत्व वाली महिला चयनसमिति राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद पर किसी महिला का ही चयन करने के पक्ष में है जिससे इस पद पर किसी महिला के आने की ही उम्मीदें हैं। 
मदन लाल ने कहा कि हमें उम्मीद्वारों के साक्षात्कार की तिथि के बारे में अभी तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई)  ने कुछ नहीं बताया है। वहीं हम इस पद के लिये किसी सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति का चयन करेंगे। वह महिला या पुरुष कौन है इससे फर्क नहीं पड़ता है। पूर्णिमा राव भारतीय टीम की आखिरी महिला कोच थी पर उन्हें अप्रैल 2017 में हटा दिया गया था। इसके बाद अरोठे को कोच बनाया था। बाद में पोवार को कोच की जिम्मेदारी दी गयी पर वह विवादों में पड़ने के कारण हटा दिये गये थे। 
 

Related Posts