YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर आप में असंतोष, शोएब ने कहा अब राष्ट्रपति शासन ही विकल्प

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर आप में असंतोष, शोएब ने कहा अब राष्ट्रपति शासन ही विकल्प

नई दिल्ली । राजधानी दिल्ली में कोरोना के कहर के चलते हालात हर दिन के साथ बदतर होते जा रहे हैं। इस स्थिति में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) में भी अंसतोष सुनाई देने लगा है। आप विधायक शोएब इकबाल ने मांग की है कि स्थिति बेकाबू हो गई है। अब राजधानी में राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए। 
दिल्ली के मटियामहल से विधायक शोएब इकबाल ने हाईकोर्ट से भी अपील की है कि दिल्ली में फैल रही अव्यवस्था को देखते हुए अब यहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। विधायक की शिकायत है कि दिल्ली में मरीजों को न दवाई मिल रही है और न अस्पताल-ऑक्सीजन, ऐसे में लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। 
शोएब इकबाल ने कहा कि मुझे दुख है कि हम किसी की मदद नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा मैं यहां 6 बार से विधायक हूं, लेकिन मेरी कोई सुनने वाला नहीं है। मैं तो यही चाहूंगा कि दिल्ली हाईकोर्ट तुरंत यहां राष्ट्रपति शासन लगाए, वरना सड़कों पर लाशें बिछ जाएंगी। शोएब इकबाल ने कहा कि हमें केंद्र से सहयोग नहीं मिल रहा है। केंद्र स्वयं प्रबंध करेगा तभी यहां स्थितियां सामान्य होंगी। उन्होंने अदालत से आग्रह किया कि दिल्ली में तीन माह के लिए राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के कारण इस समय दिल्ली का बुरा हाल हो गया है। ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर पहले ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच तकरार चल रही है, लेकिन अब इस महांसकट को लेकर राज्य सरकार के अपने ही सदस्य ने सवाल खड़े किए हैं। 
कोरोना की दूसरी लहर ने दिल्ली के हेल्थ सिस्टम की पोल खोलकर रख दी है। राजधानी में तमाम संघर्ष के बाद न तो अस्पतालों में बेड मिल पा रहे हैं और न ऑक्सीजन की ही व्यवस्था हो पा रही है। दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर बेड खाली दिखाई पड़ते हैं, लेकिन जब कोई मरीज उसे पाने की कोशिश करता है तो उसे गहरी निराशा का सामना करना पड़ता है। स्थिति यह हो गई है कि दिल्ली के कई अस्पताल सुचारू ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए हाईकोर्ट का रुख कर चुके हैं।  
 

Related Posts