YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 गुरुग्राम सहित हरियाणा के नौ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

 गुरुग्राम सहित हरियाणा के नौ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान

नई दिल्ली । कोरोना विस्फोट के बाद हरियाणा सरकार ने नौ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। यह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह तक प्रभावी रहेगा। हरियाणा सरकार के एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, रोहतक, करनाल, हिसार, सिरसा और फरीदाबाद जिलों में शुक्रवार 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे पर लॉकडाउन/कर्फ्यू रहेगा।इस लॉकडाउन के दौरान कानून व्‍यवस्‍था से संबंधित लोगों, इमरजेंसी-म्‍युनि‍सिपल सेवाओं और सरकारी मशीनरी से जुड़े लोगों को छूट रहेगी।
आदेश में कहा गया है, 'लॉकडाउन के दौरान लोगों को अंदर रहना होगा। कोई भी व्‍यक्ति (जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर) घर से बाहर नहीं निकलेगा। 'इससे पहले, सोमवार को गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित हरियाणा के पांच जिलों में लोगों के बड़े स्‍तर पर एकत्र होने पर बैन लगाया गया था। देश की राजधानी दिल्‍ली सहित राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में हाल के समय कोरोना के नए मामलों में  तेजी से इजाफा हुआ है।
हरियाणा राज्‍य की बात करें तो गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कारण यहां 97 लोगों की जान गई थी। राज्‍य में एक दिन में कोरोना के कारण मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस संख्‍या को मिलाकर राज्‍य में कोरोना के कारण मौतों की संख्‍या 4,118 तक पहुंच गई है। 
 

Related Posts