YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 हिमाचल प्रदेश सरकार ने 7 से 16 मई तक राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया 

 हिमाचल प्रदेश सरकार ने 7 से 16 मई तक राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया 


शिमला । अब  हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी कोरोना नियंत्रित करने के लिए सात मई से 16 मई तक राज्य में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। ‘कोरोना कर्फ्यू' लगाने का फैसला मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया। अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे लेकिन आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य, बिजली, दूरसंचार, जलापूर्ति और सफाई क्षेत्र को इससे छूट दी गई है। 
राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि  निर्माण स्थलों, बागवानी, कृषि और अन्य परियोजनाओं पर काम चालू रहेगा जबकि 31 मई तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।
 प्रवक्ता ने बताया कि सरकारी और निजी परिवहन वाहनों को 50 प्रतिशत क्षमता से चलाने की अनुमति होगी और अंतर-राज्यीय परिवहन सेवाएं भी जारी रहेंगी। उन्होंने बताया कि औद्योगिक प्रतिष्ठान राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत काम करेंगे। अधिकारी ने बताया कि मंत्रिमंडल ने हिमाचल प्रदेश स्कूली शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला किया है अब सभी विद्यार्थियों को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सुझाए नियमों के तहत 11वीं कक्षा में प्रोन्नति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी।
कोविड-19 के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी पर लगाम कसने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाए जाने की मांग के बीच भारत के बड़े हिस्से में इस तरह की पाबंदियां अलग-अलग समय अवधि के लिए जारी हैं।
 

Related Posts