YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

कर्नाटक में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया

कर्नाटक में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया


बेंगलुरु । कोरोना विस्फोट के बीच कर्नाटक में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। राज्‍य में अब 50 हजार के करीब मरीज प्रतिदिन मिल रहे हैं। इसीलिये  इस बार लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ अधिक सख्‍ती बरतने का फैसला लिया गया है और इसके लिए नियम कड़े किए गए हैं। 
बीएस येदियुरप्‍पा सरकार की ओर से कहा गया है कि 10 मई के सुबह छह बजे से 25 मई के सुबह छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले  येदियुरप्पा ने आज कुछ समय पहले ही  कहा था कि अगर लोग सहयोग नहीं करेंगे तो कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना अनिवार्य हो जाएगा। उन्होंने कोरोना वायरस के मामले चिंताजनक रूप से बढ़ने पर चिंता जताते हुए कहा था, “लोग सही तरीके से जनता कर्फ्यू का पालन नहीं कर रहे हैं। वे हमारी चेतावनियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसलिए, लॉकडाउन लगाना जरूरी हो सकता है।"
मुख्यमंत्री ने कहा था, “अगर लोग चाहते हैं कि सख्त कदम न उठाएं जाएं तो उन्हें मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सहयोग करना होगा।” ऑक्सीजन संकट के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह ईमानदारी से मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। अस्पताल में बिस्तर दिलाने के अनुरोध के साथ कोविड मरीजों और उनके रिश्तेदारों का मुख्यमंत्री आवास और विधान सौध आने से जुड़े सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि यह अनुचित है और लोगों को यह रोकना होगा।
 

Related Posts