YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

पदार्पण टेस्ट के पहले ही ओवर में विकेट लेने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बने तबिश 

पदार्पण टेस्ट के पहले ही ओवर में विकेट लेने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बने तबिश 

हरारे । पाकिस्तान के तेज गेंदबाज तबिश खान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के दौरान ही एक अहम रिकार्ड अपने नाम किया है। तबिश अपने पहले टेस्ट के पहले ही ओवर में विकेट लेने वाले दूसरे सबसे अधिक उम्र के क्रिकेटर बन गये हैं। तबिश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने पहले ओवर में सलामी बल्लेबाज तारिसाई मुसाकांदा को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की है। तबिश पिछले 70 साल के टेस्ट इतिहास में डेब्यू टेस्ट के पहले ओवर में विकेट लेने वाले सबसे ज्यादा उम्र के क्रिकेटर हैं। वहीं इससे पहले साल 1951 में दक्षिण अफ्रीका के जीडब्ल्यू चब ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में 40 साल की उम्र में पहले ही ओवर में विकेट लिया था। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच टेस्ट मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है।
तबिश ने अपने टेस्ट करियर की पहली पांच गेंदें डॉट फेंकी। इसके बाद उन्होंने छठी गेंद पर जिम्बाब्वे के मुसाकांदा को आउट कर  आउट किया। मुसाकांदा अपना खाता भी नहीं खोल पाये थे। 36 साल के तबिश को 18 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उतरने का मौका मिला है। तबिश ने इससे पहले 137 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 598 विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने 27612 गेंदें फेंकी।
वहीं तबिश एशिया के पहले खिलाडी बन गए हैं जिसे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 598 विकेट लेने के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। तबिश का टेस्ट डेब्यू 36 साल 146 दिन की उम्र में हुआ है। इससे पहले 1955 में पाकिस्तान की ओर से मीरान बख्श ने 47 साल 284 दिन की उम्र में करियर का पहला टेस्ट मैच खेला था। 
 

Related Posts