YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

केंद्र सरकार के मंत्री संतोष गंगवार ने योगी को पत्र लिखकर कहा बरेली में  ऑक्सीजन की किल्लत

केंद्र सरकार के मंत्री संतोष गंगवार ने योगी को पत्र लिखकर कहा बरेली में  ऑक्सीजन की किल्लत

 
नई दिल्ली
। केंद्र सरकार के मंत्री संतोष गंगवार ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर कहा है कि उनके ज़िले बरेली में स्वास्थ्य विभाग के महत्वपूर्ण लोग फ़ोन नहीं उठाते हैं, इससे कोरोना के इलाज में दिक़्क़त आती है। उन्होंने पत्र में लिखा " ऑक्सीजन की किल्लत है। कुछ लोग उसकी जमाखोरी और कालाबाज़ारी कर रहे हैं। यही नहीं कोरोना में इस्तेमाल होने वाले वेंटिलेटर और दूसरी मशीनें डेढ़ गुना दाम पर ब्लैक में बिक रही हैं। इस पर रोक लगाई जाए।"
मंत्री ने लिखा है कि बरेली के जिन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट नहीं हैं, उनमें जल्द ऑक्सीजन प्लांट लगवाने की कोशिश की जाए ताकि ऑक्सीजन की ज़रूरत पूरी की जा सके। उन्होंने लिखा है कि कोरोना के मरीजों को रेफर करने की प्रक्रिया इतनी मुश्किल और लंबी है कि भर्ती होने के दौरान ही मरीज़ की ऑक्सीजन कम हो जाती है, जिससे उसे मुश्किल होती है। लिहाज़ा इस प्रक्रिया को आसान बनाया जाए।
मंत्री ने लिखा है कि बरेली के सभी प्राइवेट अस्पतालों को कोविड के इलाज की छूट दी जाए और आयुष्मान भारत में दर्ज और अस्पतालों में कोरोना का टीका लगाने का इंतेज़ाम किया जाए। संतोष गंगवार बरेली से बीजेपी के एमपी हैं। 
 

Related Posts