YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 दिल्ली स्वामी दयानंद अस्पताल में डॉक्टर-नर्स की होगी भर्ती

 दिल्ली स्वामी दयानंद अस्पताल में डॉक्टर-नर्स की होगी भर्ती

नई दिल्ली । पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने कोविड-19 की तीसरी लहर से निपटने के लिए अपने सबसे बड़े अस्पताल स्वामी दयानंद अस्पताल में अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। अस्पताल में जूनियर, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर सहित नर्सों की कमी को दूर करने के लिए अभी से भर्ती प्रकिया शुरू कर दी है। एक तरफ जहां भर्ती प्रकिया शुरू की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अस्पताल कई के वार्डों में सिविल वर्क्स और मरम्मत का कार्य भी चल रहा है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिस तरह से कोरोना की तीसरी लहर के बारे में लेकर चर्चा की जा रही हैं उसके मद्देनजर अभी से सतर्क रहना होगा। 
पूर्वी निगम में स्वामी दयानंद अस्पताल एक मात्र सबसे बड़ा अस्पताल है, जहां पूर्वी दिल्ली के लोग ही इलाज के लिए नहीं आते बल्कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के लोनी, गाजियाबाद और नोएडा से भी लोग यहां इलाज के लिए आते हैं। इन दिनों स्वामी दयानंद अस्पताल को कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है। कोविड के अलावा गर्भवती महिलाओं और बच्चों का इलाज किया जा रहा है, जबकि अन्य बीमारियों के मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। कोविड महामारी अभी जारी है और तीसरे चरण में इसका कहर बच्चों पर होने की संभावना जताई जा रही है।
निगमायुक्त विकास आनंद का कहना है कि अस्पताल में तैयारियों को लेकर वार्ड नंबर चार तथा पांच में सिविल वर्क्स तथा मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मत का कार्य पूरा होते ही वार्डों में मेडिकल उपकरणों का काम कराया जाएगा। साथ ही अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए 30 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर, दो सीनियर रेजिडेंट डाक्टर के अलावा 60 नर्सों की भर्ती की जाएगी। नर्सों की भर्ती प्रकिया का काम शुरू कर दिया गया है। इस संबंध में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर निर्मल जैन का कहना है कि कोविड-19 से संबंधित सभी डॉक्टर्स, एएनएम नर्सों और अन्य पैरा-मेडिकल स्टाफ के रुकने की व्यवस्था भी की जा रही है और ताकि कोरोना महामारी में उक्त सभी को सुरक्षित रखा जा सके।
 

Related Posts