YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

फ्रेंच ओपन : फेडरर-नडाल में हो सकता मुकाबला

फ्रेंच ओपन : फेडरर-नडाल में हो सकता मुकाबला

फ्रेंच ओपन टेनिस में इस बार स्पेन के राफेल नडाल और विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर के बीच हो सकता है। नडाल और फेडरर को इस टूर्नामेंट के ड्रॉ में एक ही हाफ में रखा गया है। इससे यह संभावना है कि यह है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ी  सेमीफाइनल में आमने-सामने आ सकते हैं। जहां एक ओर नडाल अपने 12वें फ्रेंच ओपन खिताब के लिए कोर्ट पर उतरेंगे वहीं फेडरर तीन साल बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं। 
नडाल पहले दो दौर में क्वालिफायर्स खिलाड़ियों का सामना करेंगे। वहीं फेडरर 73वीं रैंक के इटली के लोरेंडो सोनेगो के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेंगे। क्वार्टर फाइनल में फेडरर का सामना स्टेफनॉस सिसिपास से हो सकता है जिन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर करते हुए उन्हें शिकस्त दी थी। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच पोलैंड के हुबर्ट हरकज के खिलाफ टूर्नामेंट की शुरुआत करेंगे जो 43वीं रैंक के खिलाड़ी है।
क्वार्टरफाइनल में जोकोविच को जापान के केई निशिकोरी का सामना करना पड़ सकता है। सेमीफाइनल मुकाबले में उनका सामना जर्मनी के युवा खिलाड़ी एलेक्सेंडर ज्वेरेव से हो सकता है। टूर्नामेंट में चौथी वरीय प्राप्त डोमिनिक थीम चौथे राउंड में पिछली बार के उप-विजेता अर्जेंटीना के हुआन मार्टिन डेल पोत्रो का सामना कर सकते हैं। 
वहीं महिला वर्ग में नंबर वन खिलाड़ी नाओमी ओसाका 92वीं रैंक की स्लोवाकियन खिलाड़ी एना कैरोलिना के खिलाफ शुरुआत करेंगी। नाओमी ओसाका को दूसरे ही दौर में कड़ी चुनौती मिलेगी।  उनका सामना 2017 की चैंपियन येलेना ओस्तापेंको या पूर्व वर्ल्ड नंबर वन विक्टोरिया अजरेंका में से किसी एक से होगा। 

Related Posts