YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 कांगड़ा जिले का मोदी और शाह ने जाना हालचाल, स्वास्थ्य सुविधाओं में होने लगा इजाफा

 कांगड़ा जिले का मोदी और शाह ने जाना हालचाल, स्वास्थ्य सुविधाओं में होने लगा इजाफा


धर्मशाला । हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हालचाल जाना है। साथ ही प्रदेश के लोगों को सोशल वैक्सीन अपनाने का नया मूलमंत्र भी प्रदान किया है। इतना ही नहीं, इन हालातों को मद्देनजर रखते हुये केंद्र सरकार कांगड़ा में वेंटिलेटर की संख्या भी 60 से बढ़ाकर 94 करने जा रही है। इसके अलावा प्रदेश सरकार भी बिगड़े हालात के बीच कांगड़ा पर ही फोक्स कर रही है। 
इस क्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बाकायदा बीते बुधवार को धर्मशाला पहुंचकर कांगड़ा के हालातों का का जायजा लेने के साथ-साथ यहां पर हिमाचल के कोरोना संक्रमित मरीजों को लिए एक संजीवनी किट भी लांच करके गये हैं, जो कि यहां के जिलाधीश राकेश प्रजापति की सूझ-बूझ का सबसे बड़ा उदाहरण माना जा रहा है। साथ ही कांगड़ा में संजीवनी की इस किट को तैयार करने के लिये मुख्यमंत्री ने बाकायदा सार्वजनिक स्थल पर जनप्रतिनिधियों के सामने राकेश प्रजापति की पीठ भी थपथपाकर उन्हें शाबाशी भी दी है। इसके अलवा कांगड़ा में स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा करते हुए अब पालमपुर के बाद नूरपुर में भी सारी वार्ड बना दिया गया है, जहां पर करीब 50 मरीजों को सुविधा मिलेगा। 
इस तरह से कांगड़ा जिला में धर्मशाला, टांडा मेडिकल कालेज, आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज पपरोला, पालमपुर सिविल अस्पताल, राधा स्वामी सत्संग ब्यास मेकशिफ्ट अस्पताल के बाद अब नूरपुर सिविल अस्पताल में भी कोरोना मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा शुरू की गई है। काबिलेगौर है कि पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारत सरकार के स्वास्थ्य सचिव ने बीते मंगलवार को राज्यों के सीएम सहित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस से चर्चा की।
 

Related Posts