YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सितंबर-अक्टूबर में यूएई में हो सकते हैं आईपीएल के बचे हुए मैच

सितंबर-अक्टूबर में यूएई में हो सकते हैं आईपीएल के बचे हुए मैच

 
मुम्बई
 । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इसी माह 29 मई को होने वाली विशेष आम बैठक में आईपीएल के 14वें सत्र के बचे हुए मैचों पर कोई फैसला करेगा।  इस बैठक में बोर्ड आईपीएल के इस 2021 सत्र के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए किसी विंडो को अंतिम रूप दे सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बाकी बचे मैचों को आयोजित करना चाहता है। 
टीम इंडिया का आगामी इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त होगा और बीसीसीआई को टी20 विश्व कप से पहले 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच एक महीने का समय मिलेगा इसी दौरान आईपीएल का आयोजन हो सकता है। वहीं बीसीसीआई इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्ट और तीसरे टेस्ट के बीच के अंतर को नौ दिन से घटाकर चार दिन करने के लिए कह सकता है। इससे बीसीसीआई को आईपीएल के लिए ज्यादा समय मिल जाएगा।
इससे बीसीसीआई को पांच अतिरिक्त दिन मिल जाएंगे। बीसीसीआई आईपीएल के बाकी मैचों के लिए विदेशी खिलाड़ियों को भी शामिल करने की योजना बना रहा है। अगर दो टेस्ट मैचों की बीच समय को कम नहीं किया जाता है तो इन 30 दिनों में भारतीय टीम और इंग्लैंड के क्रिकेटरों को यूएई लाने के लिए एक दिन का समय चाहिये रहेगा। इसके साथ ही नॉकआउट चरण के लिए पांच दिन अलग रखने होंगे। इससे बीसीसीआई के पास 27 मैच पूरे करने के लिए सिर्फ 24 दिन बचेंगे। इस विंडो में आठ शनिवार-रविवार हैं। जिसका मतलब है कि वीकेंड में डबल हेडर के जरिए 16 मैच हो सकते हैं। इससे बाद बीसीसीआई को 19 दिनों में सिर्फ 11 मैच कराने होंगे।"
बीसीसीआई को यह भी लगता है कि आईपीएल 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप के अभ्यास के लिए सही रहेगा। इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप होना है जो कोरोना महामारी के हालात ठीक नहीं होने पर यूएई में हो सकता है।  
 

Related Posts