YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ओलंपिक की तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ रहीं :जसकरण

ओलंपिक की तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ रहीं :जसकरण

बेंगलुरू । भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर जसकरण सिंह को आगामी टोक्यो ओलंपिक में जगह मिलने की उम्मीदें हैं। जसकरण ने कहा उनकी तैयारियां सही दिशा में बढ़ रही हैं। वह कप्तान मनप्रीत सिंह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों से हॉकी के गुर सीख रहे हैं और उन्हें टोक्यो ओलंपिक टीम में जगह बनाने की उम्मीदें है। जसकरण अभी आगामी तोक्यो ओलंपिक के लिये यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में पुरुष सीनियर कोर ग्रुप के साथ अभ्यास कर रहे हैं। मनप्रीत, स्ट्राइकर मनदीप सिंह और जसकरण सभी पंजाब के जालंधर शहर के रहने वाले हैं। जसकरण ने कहा कि हमारे घर दो-तीन किमी के दायरे में हैं। ये दोनों मेरी काफी मदद करते हैं। मिडफील्डर और स्ट्राइकर के बीच अच्छी समझ होना अहम होता है और मुझे लगता है कि लंबे समय से एकसाथ खेलने से हमारे बीच समझ स्वाभाविक तौर पर पैदा हो जाती है 
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2019 में पदार्पण करने वाले इस मिडफील्डर ने कहा कि यहां तक कि मनप्रीत और टीम के अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी मेरा मार्गदर्शन करते रहे हैं। जब भी मुझे कोई संदेह होता है तो मैं उनसे बात करता हूं। जसकरण हाल में अपने तीसरे अंतरराष्ट्रीय दौरे पर अर्जेंटीना गये थे। उन्होंने इस दौरे के बारे में कहा कि मैं बहुत लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहा था इसलिए मैं अपना सौ फीसदी देने पर ध्यान दे रहा था। 
उन्होंने कहा कि वरिष्ठ खिलाड़ियों ने भी मेरा मनोबल बढ़ाया और ओलंपिक चैंपियन के खिलाफ खेलने के लिए मुझे प्रेरित किया। उन्होंने पूरे दौरे में मेरी गलतियों में सुधार करने में मदद की। इसलिए निजी तौर पर मुझे इस दौरे में काफी कुछ सीखने को मिला है। 
 

Related Posts