YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 आईपीएल के बचे मैचों के कारण रद्द हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज

 आईपीएल के बचे मैचों के कारण रद्द हुई भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज


मुम्बई । भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली आगामी टी20 सीरीज रद्द की दी गयी है। यह सीरीज भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के बाद सितंबर में होनी थी और टी20 विश्वकप से पहले काफी अहम मानी जा रही थी पर आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को देखते हुए इसे रद्द करना पड़ा है। आईपीएल के 14वें सत्र के बायो बबल (जैव सुरक्षा घेरे) में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद से ही आईपीएल के इस 2021 सत्र को स्थगित कर दिया गया था। इस बात की पूरी संभावनाएं हैं कि आईपीएल 2021 के शेष मैच यूएई में होंगे।
वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बाकी मैचों का आयोजन सितंबर के तीसरे सप्ताह में करायेगा।  तीन सप्ताह तक ये मैच खेले जाएंगे और इस दौरान 10 डबल हेडर (एक दिन में दो) मुकाबले होंगे।  बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज आयोजित नहीं की जा सकती है। टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए आईपीएल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। टी20 विश्वकप आईपीएल 14 के पूरा होने के बाद एक हफ्ते या 10 दिनों के भीतर ही खेला जाएगा। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज बाद में भी खेली जा सकती है।
इस बात की भी संभावना है कि भारत अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अतिरिक्त मैच खेल सकता है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज को भी आगे खिसकाया जा सकता है।  
 

Related Posts