YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

मलिंगा पर रहेंगी नजरें

मलिंगा पर रहेंगी नजरें

 विश्व कप के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में शामिल श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर इस विश्व कप में सभी की नजरें रहेंगी। श्रीलंका के इस तेज गेंदबाज पर अभी तक उम्र का कोई असर नहीं दिखता है और वह अपने आलोचकों को गलत साबित करने तैयार हैं। इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स की तरफ से 16 विकेट लेकर साबित किया कि उनमें अब भी पुराना दमखम है। उन्होंने चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल में अंतिम ओवर में अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया जिससे मुंबई चौथी बार आईपीएल खिताब जीतने में सफल रहा।
श्रीलंका के लिए उनका फॉर्म में लौटना विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है। श्रीलंकाई टीम में कई अनुभवहीन गेंदबाज है और ऐसे में 322 एकदिवसीय विकेट लेने वाले मलिंगा टीम के आक्रमण की अगुवाई करेंगे। वहीं नये कप्तान दिमुथ करूणारत्ने का पहला मुख्य लक्ष्य मलिंगा को पिछली बातों को भुलाकर फिर से टीम से जोड़ना होगा ताकि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।
मलिंगा ने विश्व कप में कुछ यादगार प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने विश्व कप 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी। इसके बाद 2011 में केन्या के खिलाफ उन्होंने फिर से हैटट्रिक ली। भारत के खिलाफ फाइनल में उनका पहला स्पैल खतरनाक रहा जब उन्होंने सचिन तेंडुलकर और वीरेंदर सहवाग को जल्दी आउट कर दिया था। अगर श्रीलंका 1996 का इतिहास दोहराने के बारे में सोचता है तो मलिंगा का फिट और फॉर्म में होना जरूरी है। मलिंगा का संभवत: यह आखिरी विश्व कप होगा। 

Related Posts