YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

श्रीलंका दौरे के लिए अपने घर पर ही अभ्याय कर रहे कुलदीप  फॉर्म में हर बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी होती है मुश्किल

श्रीलंका दौरे के लिए अपने घर पर ही अभ्याय कर रहे कुलदीप  फॉर्म में हर बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी होती है मुश्किल

नई दिल्ली । टीम इंडिया से बाहर चल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए यह साल अच्छा नहीं रहा है और उन्हें एक बार भी खेलने का अवसर नहीं मिल पाया है। कुलदीप को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है पर  उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में मौका मिल सकता है। कुलदीप ने कहा कि वह श्रीलंका दौरे के लिए फिलहाल अपने घर पर ही जिम में अभ्यास कर रहा हूं। उन्हें इस दौरे में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 
कुलदीप की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत हुई थी। हाल के समय में आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा के साथ ही अक्षर पटेल के शानदार प्रदर्शन के कारण भी कुलदीप को वापसी का अवसर नहीं मिल पा रहा है। लगातार अवसर नहीं मिल पाने से कुलदीप का मनोबल भी घटा है और वह प्रभावी नजर नहीं आ रहे हैं।  कुलदीप ने करियर के शुरुआत में अपनी गेंदबाजी से कई दिग्गज बल्लेबाजो को परेशान किया था। हाल ही में जब उनसे ये पूछा गया कि उन्हें किस बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मुश्किल पेश आई, तो उन्होंने बड़ा मजेदार जवाब दिया। कुलदीप ने कहा कि मुझे लगता है कि हर बल्लेबाज जब वो फॉर्म में होता है तब अच्छा होता है, ऐसे में किसी एक बल्लेबाज के खिलाफ मुश्किल होने जैसी बात नहीं कही जा सकती है। 
कुलदीप ने करियर की शुरुआत में ही तीनों प्रारुपों में अपनी जगह पक्की कर ली थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 मार्च में टेस्ट डेब्यू किया था। इसके तीन महीने बाद ही उन्हें एकदिवसीय में भी पदार्पण का अवसर मिल गया। कुलदीप टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट डेविड वॉर्नर का लिया था। कुलदीप ने कहा कि डेब्यू कैप हासिल करना और फिर पहला विकेट लेना हमेशा खास महसूस कराता है। मेरे लिए भी ये लम्हा खास था और मैं काफी खुश था। 
 

Related Posts