YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ओलंपिक खेलों में भाग लेने को लेकर उत्साहित है नवनीत 

ओलंपिक खेलों में भाग लेने को लेकर उत्साहित है नवनीत 

बेंगलुरु । भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड नवनीत कौर टोक्यों में अपने पहले ओलंपिक खेलों में भाग लेने को लेकर बेहद उत्साहित है। नवनीत को उम्मीद है कि भारतीय टीम इन खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेगी। यह युवा खिलाड़ी अभी भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) की ओर से बेंगलुरु में आयोजित राष्ट्रीय शिविर में अभ्यास कर रही है। नवनीत ने कहा कि मैं ओलंपिक खेलों के लिए 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने को लेकर आश्वस्त होने के साथ ही इसमें बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार हूं। 
नवनीत ने कहा कि इससे पहले हुए रियो ओलंपिक में भारतीय टीम पहली बार खेल रही थी, ऐसे में उसे विश्व की शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव हासिल नहीं हुआ था पर इस बार ऐसा नहीं है। पिछले कुछ समय के अंदर टीम ने विश्व की बड़ी टीमों के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम का फिटनेस स्तर भी बेहतर हुआ है। इसके साथ ही रणनीतिक रूप से बेहतर होने के लिए टीम पूरे प्रयास कर रही है। वहीं मेरा सपना ओलंपिक में जगह बनाने पर है। नवनीत ने अब तक 79 मैच खेले हैं और वह अग्रिम पंक्ति में खेलने वाली अनुभवी फारवर्ड खिलाड़ियों में मानी जाती है। 
इस खिलाड़ी ने कहा कि लय बनाने की जिम्मेदारी अग्रिम पंक्ति पर ही होती है हालांकि गोल करने के लिए सभी खिलाड़ियों को मिलकर प्रयास करना होता है। हमें साल के शुरू में मैच अभ्यास का मौका मिला और इस दौरान हुए दौरों से हमें काफी सबक भी मिले। कुल मिलाकर टीम हर क्षेत्र में बेहतर हुई है। नवनीत ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण हम पहले ही कई अभ्यास नहीं कर पाये हैं। अधिक समय गंवाना निराशाजनक था, पर इस मुश्किल समय के दौरान अपनी सुरक्षा सबसे पहले आती है और मैं हॉकी इंडिया और प्रबंधन को धन्यवाद देना चाहती हूं कि उन्होंने मुझे और मेरे साथियों को संक्रमण से जल्दी ठीक होने में सहायत की।
 

Related Posts