YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

कपिल देव की कोहली को सलाह, इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक होने से बचे 

कपिल देव की कोहली को सलाह, इंग्लैंड के खिलाफ आक्रामक होने से बचे 

नई दिल्ली । भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं। आखिरी बार भारत ने तीन साल पहले साल 2018 में इंग्लैंड का दौरा किया था। कोहली पिछले दौरे का प्रदर्शन दोहराकर इंग्लैंड में होने वाले छह टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को जिताने का प्रयास करने वाले है। भारतीय टीम को वहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। हालांकि कपिल देव ने कोहली को अति-आक्रामता से बचने की सलाह दी है। 
कपिल देव ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वहां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा। क्या आप उसे वास्तव में जकड़ सकते हैं? वहां नेचुरल दिखता है जब वह सामंजस्य बैठा कर खेलता है।लेकिन मैं उसे अति आक्रामक ना होने के लिए सावधान करूंगा। उस सेशन टू सेशल खेल को समझना होगा। उसे हावी होने की जगह अपने समय का इतंजार करना होगा।  इंग्लैड में बहुत जल्दी आक्रामक होना काम नहीं करता है, जहां आपको गेंद को देखने की जरूरत होती है।बता दें कि कोहली ने इंग्लैंड की धरती पर 10 टेस्ट मैचों में 36.35 की औसत और दो शतक और तीन अर्धशतक की बदौलत 727 रन बनाए हैं। 
टीम इंडिया को इंग्लैंड की धरती पर 14 साल से टेस्ट सीरीज जीत का इंतजार है। आखिरी बार राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2007 में सीरीज जीत दर्ज की थी। पिछले दौरे पर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 4-1 से मात मिली थी।2007 से पहले 1986 में कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को उसी की धरती पर हराया था। कपिल देव का कहना है कि भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड का दौरा आसान नहीं होगा क्योंकि मेजबान टीम घरेलू परिस्थितियों में काफी अच्छी है। 
 

Related Posts