YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 डब्ल्यूटीसी फाइनल में कीवी टीम इसलिए रहेगी फायदे में : वेंगसरकर

 डब्ल्यूटीसी फाइनल में कीवी टीम इसलिए रहेगी फायदे में : वेंगसरकर

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम बेहतर हालत में रहेगी। वेंगसरकर ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगी जिसका लाभ उन्हें भारत के खिलाफ मुकाबले में मिलेगा। इससे न्यूजीलैंड की टीम को खिताबी मुकाबले तक हालातों की अधिक जानकारी रहेगी। अब यह भारतीय टीम के उ़पर है कि वह कितनी जल्दी माहौल के अनुरुप ढ़लती है।  
वेंगसरकर ने कहा, बेशक, न्यूजीलैंड को एक फायदा होगा क्योंकि वे डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दो टेस्ट खेलेंगे। यह उनकी मदद करेगा। वहीं भारतीय टीम कितनी जल्दी परिस्थितियों से तालमेल बनाती है यह अहम होगा। न्यूजीलैंड के पास पहले से ही दो टेस्ट का अनुभव होगा और वह भारत के खिलाफ लगातार तीसरा टेस्ट खेलेगा जबकि भारतीय टीम के लिए यह दौरे का पहला टेस्ट होगा। 
उन्होंने यह भी बताया कि इंग्लैंड में सफल होने के लिए भारत को क्या करने की जरूरत है। वेंगसरकर ने सुझाव दिया कि बल्लेबाज पिच में अधिक समय बिताएं क्योंकि इससे उन्हें पिच के अनुकूल ढलने में मदद मिलेगी। जितना संभव हो सके मैदान में समय बिताना महत्वपूर्ण है। साथ ही कहा कि पुराने दिनों में हमें फायदा होता था क्योंकि तब टेस्ट मैचों से पहले और टेस्ट के बीच में हमारे बीच अधिक काउंटी खेल हुआ करते थे। इससे निश्चित रूप से परिस्थितियों के अभ्यस्त होने में मदद मिली पर इस दौरे में ऐसा नहीं किया गया है। 
 

Related Posts