YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

नवीन कल लेंगे सीएम पद की शपथ, मोदी को भेजा निमंत्रण

नवीन कल लेंगे सीएम पद की शपथ, मोदी को भेजा निमंत्रण

 लोकसभा चुनाव के साथ ओडिशा विधानसभा के लिए भी मतदान कराया गया है, जिसमें सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) को एकतरफा जीत मिली है। नवीन पटनायक एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। बीजेडी के अध्यक्ष नवीन पटनायक पांचवीं बार ओडिशा के मुख्यमंत्री के रूप में बुधवार 29 मई को शपथ लेने जा रहे हैं। इस खास मौके के लिए उन्होंने कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा है।
146 सदस्यीय विधानसभा में बीजद को 112 सीटें मिली हैं। बीजद के प्रवक्ता प्रताप देव ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय को एक औपचारिक आमंत्रण भेजा गया है। इसके अलावा राज्य में सभी राजनीतिक दलों, सभी निर्वाचित सांसदों एवं विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। 
उन्होंने बताया कि जिन उद्योगपतियों ने मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव में भाग लिया था, उन्हें भी आमंत्रण भेजा गया है।
पीएम मोदी को नवीन पटनायक का यह बुलावा काफी महत्वपूर्ण है। 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले यह अनुमान लगाए जा रहे थे कि अगर भाजपा सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या नहीं जुटा पाती तो बीजेडी उसकी मददगार बन सकती है। ओडिशा में आए भयंकर तूफान फोनी से हुई तबाही के बाद पीएम मोदी खुद राज्य के दौरे पर गए थे। दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी भी कम ही देखने को मिलती है। ऐसे में नवीन पटनायक ने पीएम मोदी को अपने शपथ ग्रहण में बुलाकर एक बार फिर बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

Related Posts