YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

डब्ल्यूटीसी मुकाबलों के लिए होनी चाहिये अलग विंडो  : रमीज 

डब्ल्यूटीसी मुकाबलों के लिए होनी चाहिये अलग विंडो  : रमीज 

लाहौर । पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा के अनुसार टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए  उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) मुकाबलों को एक विशेष विंडो में आयोजित किया जाना चाहिए था। राजा ने कहा कि इस दौरान अन्य प्रारूप के मुकाबले नहीं रखने चाहिये थे। डब्ल्यूटीसी का उद्घाटन संस्करण अगस्त 2019 में इंग्लैंड में आईसीसी विश्व कप के बाद शुरू हुआ था। इस टूर्नामेंट का फाइनल 18 जून से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। 
राजा ने कहा कि भविष्य में डब्ल्यूटीसी टूर्नामेंट के लिए एक अलग विंडो तलाशनी चाहिये। इससे टेस्ट के प्रति फिर से आकर्षण बढ़ेगा। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप पूरी तरह से अलग विंडो में आयोजित की जानी चाहिए थी। इस टेस्ट क्रिकेटर एक बार पफिर आगे बढ़ेगा। 
राजा ने यह भी कहा कि टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के कारण ही डब्ल्यूटीसी रोमांचक अंत की ओर बढ़ रहा है क्योंकि टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई है। राजा ने कहा कि दो साल की अवधि काफी लंबी है और लोग भूल सकते हैं कि किसने किसके खिलाफ खेला। टूर्नामेंट सिर्फ इसलिए दिलचस्प हो गया है क्योंकि भारत फाइनल में है। अगर न्यूजीलैंड से खेलने वाली कोई दूसरी टीम होती तो इतनी दिलचस्पी नहीं होती। 
 

Related Posts