YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना : दिनेश कार्तिक 

मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना : दिनेश कार्तिक 


नई दिल्ली । दिनेश कार्तिक ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी से पहले साल 2004 में भारत के लिए डेब्यू किया था। हालांकि कार्तिक भारतीय टीम में अपनी जगह पक्का करने में नाकाम रहे। कार्तिक के अंतरराष्ट्रीय करियर में कई दौर आए हैं, जब उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन कुछ समय में उनका फॉर्म गिर गया। इसकारण कार्तिक को टीम इंडिया में अपनी जगह खोनी पड़ी। ऐसा ही कुछ उनके साथ 2019 वर्ल्ड कप के बाद हुआ था। 36 वर्षीय कार्तिक भारत के लिए आखिरी बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे। हालांकि तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज को उम्मीद है कि वह 2021 और 2022 में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। 
कार्तिक ने 2018 में निदहास ट्रॉफी के फाइनल में 8 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली थी जिससे भारत विजेता बना था। इस पारी से उनका करियर दोबारा पटरी पर लौटा और उन्हें फिनिशर व टी20 विशेषज्ञ के तौर पर ख्याति मिली। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी कार्तिक फिनिशर की ही भूमिका निभाते हैं।उनकी कप्तानी में इस साल तमिलनाडु ने घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब जीता। कार्तिक ने कहा, वे उम्र नहीं बल्कि यह देखते हैं कि आप कितने फिट हैं। यदि आप फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं,तब इसका मतलब है कि आप देश के लिए खेल सकते हैं। मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में देश के लिए खेलना है। इस साल और अगले साल बैक-टू-बैक टी 20 विश्व कप हैं और मैं इसका हिस्सा बनने के लिए जो कुछ भी कर सकता हूं वह कर रहा हूं। आईपीएल 2020 और 2021 में कार्तिक का प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा है, लेकिन एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में वह टी20 वर्ल्ड कप के दौरान मध्य क्रम में भारत के लिए उपयोगी हो सकते हैं। कार्तिक ने कहा कि उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप तक टी20 इंटरनेशनल में अच्छा प्रदर्शन किया था। 
कार्तिक ने कहा, "मुझे पता है कि भारत को निश्चित रूप से एक फिनिशर की जरूरत है। हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा फिनिशर हैं, लेकिन मैं मध्य क्रम के विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका पर नजर गड़ाए हुए हैं, जो खेल को खत्म भी कर सकता है। दिनेश कार्तिक ने पिछले 17 सालों में भारत के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 1025, वनडे में 1752 और टी20 में 399 रन बनाए हैं।
 

Related Posts