YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

भाजपा सांसद गंभीर ने की मुस्लिम पर हमले की निंदा, तो खेर बोले जाल में मत फंसना

भाजपा सांसद गंभीर ने की मुस्लिम पर हमले की निंदा, तो खेर बोले जाल में मत फंसना

क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर ने हाल ही में गुड़गांव में एक मुस्लिम व्यक्ति पर हुए हमले की निंदा की तो बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने उन्हें 'मीडिया के एक वर्ग में लोकप्रिय होने के जाल में' फंसने से बचने की सलाह दे डाली। अनुपम खेर ने ट्विटर पर हाल में चुनाव जीतने वाले गंभीर को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया-प्रिय गौतम गंभीर! जीत के लिए मुबारकबाद। एक जुनूनी भारतीय की तरह मैं भी बेहद खुश हूं। आपने मुझसे सलाह नहीं मांगी है, लेकिन फिर भी कहना चाहता हूं कि मीडिया के एक वर्ग में लोकप्रिय होने के जाल में मत फंसियेगा। बयानों से लोकप्रिय बनने की जरूरत नहीं है। आपका काम ही आपकी पहचान बनेगा। 
उल्लेखनीय है कि गुड़गांव में एक 25 वर्षीय मुस्लिम युवक को कथित तौर पर लोगों के एक समूह ने 25 मई को जमकर थप्पड़ मारे। और उसे उसकी नमाजी टोपी उतारने के लिए मजबूर कर दिया और उससे जबरन ‘जय श्री राम' के नारे लगवाए। पूर्वी दिल्ली से भाजपा के टिकट पर हाल ही में सांसद बने गंभीर ने इस घटना को 'निंदनीय' बताते हुए ट्वीट किया था-गुरुग्राम में एक मुस्लिम व्यक्ति से टोपी उतारने, जय श्री राम का उद्घोष करने को कहा गया। यह निंदनीय है। उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई करनी चाहिए जो एक मिसाल बने। हमारा राष्ट्र धर्मनिरपेक्ष है, जहां जावेद अख्तर ‘ओ पालन हारे, निर्गुण और न्यारे' लिखते हैं और राकेश मेहरा ने हमें ‘दिल्ली 6' में ‘अर्जियां' जैसा गीत दिया। 
दिल्ली में पार्टी के एक धड़े को उनकी यह टिप्पणी पसंद नहीं आई, उनका मानना है कि गंभीर के बयान का इस्तेमाल विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ कर सकते हैं। दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी ने घटना की निंदा की लेकिन कहा कि लोगों को इस तरह की खबरों पर टिप्पणी करते समय सतर्कता बरतने की जरूरत है। 
उन्होंने दावा किया कि कुछ लोगों ने साजिशन अफवाह फैलाने और मुसलमानों में भय कायम करने के लक्ष्य के साथ ऐसा किया है। तिवारी ने कहा लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। ताकि उन्हें अफवाहों से गुमराह नहीं किया जा सके। पूर्वी दिल्ली सीट से सांसद गौतम गंभीर ने इस मामले पर मासूमियत में टिप्पणी की है।
दिल्ली भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा गंभीर अब क्रिकेटर नहीं हैं। उन्हें समझना चाहिए कि उनकी बातों और कार्यों को राजनीति के चश्मे से देखा जाएगा। किसी को इस प्रकार की घटनाएं अच्छी नहीं लगतीं। हरियाणा में हुई किसी घटना पर बोलने का क्या फायदा है, जिसे अन्य दल भाजपा के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related Posts