YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

आत्मसमर्पण करने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा सपा नेता धर्मेंद्र यादव 

आत्मसमर्पण करने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़ा सपा नेता धर्मेंद्र यादव 

इटावा । उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में अदालत में आत्मसमर्पण करने के लिए जा रहे 25000 के इनामी सपा नेता धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का डॉ बृजेश कुमार सिंह ने धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि धर्मेंद्र यादव को सोमवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह गेट नंबर-3 से अदालत में समर्पण करने के लिए जा रहा था। उन्होंने बताया कि धर्मेंद्र के आत्मसमर्पण करने की सूचनाएं कई दफा मिली, लेकिन आज पुष्ट और पुख्ता सूचना के बाद धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी सिविल लाइन पुलिस और अपराध शाखा ने संयुक्त रूप से चेकिंग के दौरान की। 
एसएसपी ने बताया कि धर्मेंद्र यादव 4 जून को देर शाम इटावा की जिला जेल से रिहा हुआ था। 5 जून को सुबह जेल के बाहर से अपने समर्थकों के साथ एक जश्न जुलूस निकाला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद धर्मेंद्र यादव और उसके 200 समर्थकों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में तमाम गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। धर्मेंद्र की तलाश में पुलिस की टीमें लगातार छापेमारी कर रही थी। इस बीच में धर्मेंद्र के काफिले में शामिल 39 लोगो को पकड़ा जा चुका था। इसके अलावा 29 गाड़ियों को जब्त किया गया, लेकिन धर्मेंद्र का कहीं कोई सुराग नहीं लग रहा था।आज मुखबिर के जरिए इसकी सूचना मिली की धर्मेंद्र यादव अदालत में समर्पण करने के लिए पहुंचने वाला है। पुलिस ने सघन चेकिंग के बाद उसकी गिरफ्तारी कर ली। 
फिलहाल धर्मेंद्र यादव को सिविल लाइन थाने लाकर उससे विभिन्न स्तर पर पूछताछ की जा रही है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव की हूटर रैली निकालने को लेकर बड़ी कार्यवाई करते हुए सीओ इटावा को पदमुक्त कर 7 पुलिसजनों को निलंबित किया गया था। एसएसपी ने गैंगस्टर सपा नेता धर्मेंद्र यादव की हूटर रैली के बाद सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश पांडे, स्थानीय अभिसूचना इकाई के प्रभारी निरीक्षक पुनीत कुमार शर्मा, जेल चौकी प्रभारी भानु प्रताप सिंह, बकेवर थाने की महेवा चौकी प्रभारी विष्णु कांत तिवारी, यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल योगेश कुमार ,कान्स्टेबल अजय कुमार ओर कांस्टेबल बृजपाल सिंह ट्रैफिक पुलिस को एसपी सिटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया था। 
धर्मेंद्र यादव को हूटर रैली निकालने पर धर्मेद्र यादव समेत उनके दो सौ समर्थको के खिलाफ सिविल लाइन थाने मे धारा 188, 269,270 सेवेन सीएलए एक्ट और महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। 
 

Related Posts