YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

एनडीए का हिस्सा थे और आगे भी रहेंगे, बिहार में नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं : पारस

एनडीए का हिस्सा थे और आगे भी रहेंगे, बिहार में नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं : पारस

पटना । लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में बड़ी टूट के बाद पशुपतिनाथ कुमार पारस का बड़ा बयान सामने आया है। मीडिया से बातचीत में पारस ने कहा है कि हम लोकजनशक्ति पार्टी को तोड़ने का नहीं, बल्कि बचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा हम तीनों भाइयों में बहुत बनती थी लेकिन राम विलास पासवान के निधन के बाद मैं बेहद अकेला महसूस कर रहा हूं। उन्होंने लोजपा के एनडीए गठबंधन से बाहर जाने और जदयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति शत्रुभाव को पार्टी की बड़ी रणनीतिक भूल करार देते हुए कहा बिहार में नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं है।
उन्होंने कहा हमने पार्टी तोड़ी नहीं, बल्कि बचाई है। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम एनडीए का हिस्सा थे और आगे भी रहेंगे। बिहार की राजनीति में अचानक एक बार फिर हलचल तेज हो गई है। लोजपा के छह में पांच सांसदों ने चिराग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चिराग के चाचा पशुपतिनाथ पारस के नेतृत्व ने इन सांसदों ने लोकसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखकर अगल मान्यता दिए जाने की बात कही है।
लोजपा में इस टूट के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और हजारीबाग से सांसद पशुपतिनाथ पारस ने कहा लोक जनशक्ति पार्टी बिखर रही थी, कुछ असामाजिक तत्वों ने हमारी पार्टी में सेंध लगाई और कार्यकर्ताओं की भावना की अनदेखी करते हुए एनडीए से गठबंधन तोड़ दिया। पारस ने कहा हम पार्टी को तोड़ने का नहीं बल्कि बचाने का प्रयास कर रहे हैं। 
उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल हमारे भैया रामविलास पासवान का निधन हुआ, उससे पहले करीब 20 बरस उनके नेतृत्व में पार्टी बहुत बढ़िया तरीके से चल रही थी। कहीं कोई शिकवा-शिकायत नहीं थी। मेरा दुर्भाग्य कहिए कि मेरे बड़े भाई और छोटे भाई दोनों हमको छोड़कर चले गए। इस समय मैं बेहद अकेला महसूस कर रहा हूं। चिराग पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा- पार्टी की बागडोर जिनके हाथ में गई, उन्होंने 99 फीसदी कार्यकर्ता की भावनाओं की अनदेखी कर गठबंधन तोड़ दिया। 
गठबंधन भी तोड़ा तो बेहद अजीब तरीके से, किसी से दोस्ती करेंगे, किसी से प्यार करेंगे, किसी से नफरत करेंगे। नतीजा यह हुआ कि बिहार में एनडीए गठबंधन कमजोर हो गया और लोजपा समाप्ति के कगार पर जा पहुंची। पशुपति कुमार पारस ने कहा चिराग पासवान के रहने से मुझे कोई परेशानी नहीं है। हमारी पार्टी पहले की तरह रहेगी। हम एनडीए से जुड़े रहेंगे। पारस ने सांगठनिक बारीकियों की समझ नहीं होने के लिए भतीजे चिराग को आड़े हाथों लिया तो दूसरी तरफ नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा मैं नीतीश कुमार को अच्छा लीडर मानता हूं। वह विकास पुरूष हैं।
 

Related Posts