YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 बाजवा को अपने खेमे में लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को किनारे किया 

 बाजवा को अपने खेमे में लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को किनारे किया 

चंडीगढ़ । पंजाब में  राज्‍यसभा सांसद बाजवा के साथ  लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी रहे सीएम 'कैप्‍टन'  अमरिंदर सिंह का समझौता नवजोत सिंह सिद्धू को किनारे कर सकता है।  हालांकि बाजवा ने अमरिंदर के साथ अपनी सीक्रेट मीटिंग का खंडन किया है और कहा है कि कैप्‍टन के साथ उनके मतभेद, मुद्दे पर आधारित थे, व्‍यक्तिगत नहीं।  
बाजवा ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, 'हम एक परिवार के सदस्‍य है। यदि मैं उन्‍हें आमंत्रित करूंगा तो सबको सूचित करूंगा।' सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता पिछले सप्‍ताह चंडीगढ़ में मिले थे और मुख्‍यमंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ 'लड़ाई' में बाजवा को अपने पक्ष में करने में सफलता हासिल की है। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले असंतोष को दूर करने के लिए सीएम अमरिंदर सिंह, पार्टी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं। इसका एक अन्‍य मकसद सोनिया गांधी के साथ बैठक से पहले, अपने विरोधियों को शांत रखना है, इस बैठक में अमरिंदर बनाम  नवजोत सिद्धू टकराव मुख्‍य एजेंडा साबित होने की संभावना है।
बाजवा पिछले कुछ वषों से कैप्‍टन के प्रमुख आलोचक थे। बाजवा  राज्‍य में विरोधियों के केंद्रबिदु रहे हैं, उनके भाई फतेह जंग बाजवा कांग्रेस विधायक हैं। इस माह की शुरुआत में कांग्रेस ने बैठेकों के लिए पंजाब के नेताओं, सांसदों और विधायकों को दिल्‍ली बुलाया था ताकि पार्टी में पनप रहे असंतोष का दूर किया जा सके। तीन सदस्‍यीय पैनल ने अपनी सिफारिश में कहा था कि अमरिंदर सिंह को सीएम बने रहना चाहिए लेकिन नवजोत सिंह को पार्टी में 'उपयुक्‍त रूप से समायोजित' किया जाना चाहिए। इसका आशय पार्टी में संभवत: कोई बड़ी भूमिका दिए जाने से है। 
 

Related Posts