YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टीम 20 विश्व कप में जगह बनाने इन खिलाड़ियों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन 

टीम 20 विश्व कप में जगह बनाने इन खिलाड़ियों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन 


शिखर धवन की कप्तानी में अगले माह श्रीलंका दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के पास इस दौरे में बेहतर प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का अच्छा अवसर रहेगा। इन खिलाड़ियों में धवन के अलावा मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव आदि हैं। यह पिछले कुछ समय से उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। ऐसे में श्रीलंका दौरा इन खिलाड़ियों के लिए अपने को साबित करने का अच्छा अवसर रहेगा। भारतीय टीम को जुलाई में होने वाले इस दौरे में तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलने हैं। 
शिखर धवन: अनुभवी सलामी बल्लेबाज धवन को टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए  युवा लोकेश राहुल राहुल और पृथ्वी शॉ से बेहतर प्रदर्शन करना होगा। धवन के टी20 रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 65 मैचों में 27.88 की औसत और 127.41 के स्ट्राइक रेट से 1673 रन बनाए हैं। 
युजवेंद्र चहल: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही चहल अपने फॉर्म में नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच में अच्छे प्रदर्शन को छोड़ दें तो चहल में निरंतरता की कमी दिखाई दी है।  पहले इंग्लैंड के खिलाफ और फिर आईपीएल 2021 में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इन हालातों को देखते हुए में श्रीलंका दौरा उनके लिए टी20 विश्व कप में जगह पाने का अवसर हो सकता है, क्योंकि युवा खिलाड़ियों से उन्हें प्रतिस्पर्धा करनी है।  चहल ने 48 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 8.40 की इकोनॉमी से 62 विकेट लिए हैं। 
कुलदीप यादव: पिछले काफी समय से टीम से बाहर रहे कुलदीप के पास इस बार अपने को बेहतर दिखाने का अवसर है। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि अंतिम ग्यारह में भी उन्हें जगह नहीं मिल पाई। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें मौका मिला, लेकिन वह प्रभावित नहीं कर पाये। खराब इकोनॉमी और बिना विकेट के होने के कारण ही उन्हें आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। कुलदीप के लिए श्रीलंका दौरा एक बड़ा अवसर है पर इस दौरान उन्हें स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या से उन्हें कड़ी टक्कर मिल सकती है, जिन्होंने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया है. कुलदीप ने 21 टी20 मैचों में 7.11 की इकोनॉमी से 39 विकेट हासिल किए हैं।  
मनीष पांडे: बल्लेबाज मनीष पांडे को आईसीसी टी20 विव कप में शामिल किया जा सकता है। पिछले कुछ समय से वह लय में नहीं दिखे हैं। ऐसे में उनके पास इस दौरे में बेहतर प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह बनाने का अवसर है। आईपीएल 2021 में उन्होंने 5 मैचों में 193 रन बनाए थे। मनीष ने 39 टी20 मैचों में 44.31 की औसत से 709 रन बनाए हैं। अपनी औसत के बल पर वह विश्व कप में अपनी जगह बना सकते हैं। 
संजू सैमसन: युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के पास श्रीलंका में बेहतर प्रदर्शन कर विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने का अवसर है। आईपीएल 2021 में संजू ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए सात मैचों में 227 रन बनाये हैं। वहीं, उन्होंने भारत के लिए सिर्फ 7 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 11.85 की औसत और 118.57 के स्ट्राइक रेट से 83 रन बनाए हैं। 
सूर्यकुमार यादव: सूर्यकुमार ने अब तक हर अवसर पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ऐसे में अब वह श्रीलंका में भी बेहतर प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान उनका अहम योगदान रहा है। वह अपने दमदार प्रदर्शन से आईसीसी टी20 विश्व कप में अपनी जगह बनाने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में श्रीलंका में बेहतर प्रदर्शन कर वह टी20 विश्वकप के लिए अपनी जगह पक्की करने उतरेंगे।  
हार्दिक पंड्या: ऑलराउंडर पंड्या कमर की सर्जरी के बाद से ही गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज में पंड्या ने वापसी तो की लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। इसी कारण उन्हें इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल पायी। ऐसे में टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए उन्हें श्रीलंका दौरे में अपना पुराना प्रदर्शन दिखाना होगा।
 

Related Posts