YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 डीयू शैक्षणिक कैलेंडर: 20 जुलाई से शुरू होंगी कक्षाएं, 10 अक्तूबर से मिलेगा सेमेस्टर ब्रेक

 डीयू शैक्षणिक कैलेंडर: 20 जुलाई से शुरू होंगी कक्षाएं, 10 अक्तूबर से मिलेगा सेमेस्टर ब्रेक

नई दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्यालय ने 5वें, छठे, 7वें और 8वें सेमेस्टर के छात्रों के लिए शैक्षणिक कैलेंडर जारी कर दिया है। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कैलेंडर के अनुसार सेमेस्टर 5 व 7 की कक्षाएं 20 जुलाई से और सेमेस्टर 6 व 8 की कक्षाएं 1 जनवरी, 2022 से शुरू होंगी। पांच और सात सेमेस्टर के छात्रों के लिए मिड सेमेस्टर ब्रेक 10 से 17 अक्टूबर के बीच प्रस्तावित हैं। 16 नवंबर से प्रैक्टिकल परीक्षा और तैयारी के लिए अवकाश मिलेगा। वहीं 30 नवंबर से सेमेस्टर 5 और 7 के लिए थ्योरी पेपर शुरू होंगे। थ्योरी पेपर खत्म होने के बाद शीतकालीन अवकाश 17 दिसंबर से शुरू होकर 31 दिसंबर तक चलेगा।
- छठे और 8वें सेमेस्टर की परीक्षाएं 11 मई से होंगी
छठे और 8वें सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए मध्य सेमेस्टर ब्रेक 13 मार्च से 20 मार्च के बीच होगा। वहीं प्रैक्टिकल परीक्षा और तैयारी के छुट्टियां 28 अप्रैल से शुरू होंगी। 11 मई से थ्योरी पेपर होंगे। पेपर के बाद विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों को ग्रीष्मकालीन अवकाश 26 मई से 19 जुलाई तक दिया जाएगा।
- प्रथम वर्ष के लिए जारी हो चुका है शैक्षणिक कैलेंडर
हाल ही में, विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए कैलेंडर भी जारी किया था। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, प्रारंभिक अवकाश और प्रैक्टिकल परीक्षा 3 से 11 अगस्त के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं थ्योरी परीक्षा 12 से 24 अगस्त तक होंगी। इसके बाद 25 से 30 अगस्त तक छह दिनों के लिए सेमेस्टर ब्रेक होगा।
 

Related Posts