YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

विजेंदर मुझसे डरे हुए हैं : आमिर नीरज गोयत से 12 जुलाई को भिड़ेंगे

विजेंदर मुझसे डरे हुए हैं : आमिर नीरज गोयत से 12 जुलाई को भिड़ेंगे

पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान ने कहा है भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह उनसे डरे हुए हैंइसलिए मुकाबले के लिए तैयार नहीं हो रहे। आमिर ने कहा कि अब वह 12 जुलाई को जेद्दा में होने वाली सुपर बॉक्सिंग लीग के प्रदर्शनी मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज नीरज गोयत से मुकाबला करेंगे। अमिर अब गोयत के खिलाफ रिंग में उतरने के लिए अपने भार वर्ग में बदलाव को तैयार गये हैं। 
गोयत के खिलाफ ‘द शाइनिंग ज्वेल’ नाम की बाउट की घोषणा के मौके पर आमिर ने कहा, ‘‘मैंने कई बार विजेंदर के खिलाफ लड़ने की इच्छा जतायी पर मुझे लगता है कि वह मुझसे डरे हुए हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐसा मुकाबला है जहां एक भारतीय मुक्केबाज विश्व चैम्पियन के खिलाफ खेलेगा और मुझे इस बात की खुशी है कि गोयत ने इस चुनौती को स्वीकार किया। जो काम विजेंदर नहीं कर सके वह गोयत करेंगे।
वहीं सुपर बॉक्सिंग लीग के निर्माता बिल दोसांज ने कहा कि आमिर के खिलाफ रंग में उतरने के लिए विजेंदर को अपने खेल में काफी सुधार करना होगा। दोसांज ने कहा, ‘‘विजेंदर को अपने खेल में सुधार करना होगा। उन्होंने अपने पेशेवर करियर में अब तक किसी विश्व चैम्पियन का सामना नहीं किया है।’’ गोयत डब्ल्यूबीसी एशिया वेल्टरवेट खिताब धारक है। उनके नाम दो नाकआउट सहित 11 जीत, दो हार और दो ड्रॉ हैं। आमिर ने कहा कि उनकी प्रतिष्ठा दांव पर है और वह गोयत को हल्के में नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बाउट के लिए ब्रिटेन में तैयारी करुंगा। मुझे शत प्रतिशत तैयार रहना होगा।   गोयत के लिए इस मुकाबले से खोने के लिए कुछ नहीं है।
गोयत मिश्रित मार्शल आर्ट फाइटर रहे हैं और उन्होंने अपने भार वर्ग में मुकाबले के लिए तैयार होने के लिए आमिर का शुक्रिया किया। 
गोयत ने कहा, ‘‘मैं हमेशा आमिर के खिलाफ रिंग में उतरना चाहता था लेकिन मेरी शर्त सिर्फ यह थी कि वह वेल्टरवेट वर्ग में खेले। वह दमदार खिलाड़ी है क्योंकि उन्होंने मेरा प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।’’
 

Related Posts