YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्ट व्यक्ति करार दिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्ट व्यक्ति करार दिया


कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  ने राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भ्रष्ट व्यक्ति करार दिया है। उन्होंने कहा कि धनखड़ को 1996 के जैन हवाला केस  में आरोपी बनाया गया था, इस केस में एक डायरी भूचाल लेकर आई थी, जिसमें राजनेताओं को कथित तौर पर रिश्वत देने का उल्लेख था। 
ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, "गवर्नर का नाम जैन हवाला केस में था, लेकिन वो कोर्ट चले गए थे और कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया, इसको लेकर एक जनहित याचिका दाखिल है, जो लंबित है। लेकिन आप क्या जानना चाहते हैं,वो भ्रष्ट व्यक्ति हैं।  मैं खेद के साथ कहना चाहती हूं कि वो भ्रष्टाचार पर आश्रित व्यक्ति हैं। आखिर केंद्र ऐसे शख्स को गवर्नर के तौर पर काम करने की इजाजत कैसे दे सकता है। चार्जशीट निकालकर देखा जाना चाहिए कि उनका नाम वहां है या नहीं।"
उन्होंने धनखड़ के उत्तरी बंगाल के हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे को राजनीतिक स्टंट बताया। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि वो केवल बीजेपी के सांसदों और विधायकों से मिले। ममता ने सवाल उठाया, वो उत्तरी बंगाल अचानक क्यों गए, इसमें एक साजिश दिखती है, यह उत्तरी बंगाल को बांटने की साजिश लगती है। ममता ने कथित तौर पर उत्तरी बंगाल औऱ जंगलमहल  को अलग राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की ओर इशारा किया।
ममता की प्रेस कान्फ्रेंस के बाद धनखड़ ने इन आरोपों को चौंकाने वाला बताया। गवर्नर ने कहा, राज्यपाल पर कोई चार्जशीट नहीं है, ऐसा कोई दस्तावेज नहीं है, यह तथ्य से परे और झूठ है, एक अनुभवी राजनेता की ओर से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी। 

Related Posts