YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

धर्मशाला बस डिपो - पहली जुलाई को बाहरी राज्यों के 20 रूटों पर निगम की बसों को चलाया जाएगा

धर्मशाला बस डिपो - पहली जुलाई को बाहरी राज्यों के 20 रूटों पर निगम की बसों को चलाया जाएगा

धर्मशाला । पहली जुलाई से बाहरी राज्यों के लिए शुरू हो रही परिवहन सेवाओं को लेकर हिमाचल पथ परिवहन ने भी तैयारियां कर ली हैं। निगम के धर्मशाला बस डिपो के अंतर्गत पहली जुलाई को बाहरी राज्यों के 20 रूटों पर निगम की बसों को चलाया जाएगा। इसके लिए निगम प्रबंधन ने बस रूटों का चार्ट तैयार करने के साथ ही इनकी ऑनलाईन बुकिंग भी शुरू कर दी है। बुकिंग शुरु होते ही कुछेक यात्रियों में अपनी सीटें बुक भी करवा ली हैं।
आर.एम. धर्मशाला पंकज चड्डा ने कहा कि इन 20 रूटों में 3 वोल्वो, एक डिलक्स और 16 ऑर्डिनरी बसें शामिल हैं। यह बसें दिल्ली, चंडीगढ़, होशियारपुर, जालंधर, अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, देरहादून व हरिद्वार के लिए चलेंगी।
उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों के रूटों पर चलने वाली इन बसों को 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ चलाया जाएगा। इसके बाद आमदनी और यात्रियों की मांग को देखते हुए धीरे-धीरे अन्य रूटों को भी बहाल कर दिया जाएगा, ताकि किसी भी व्यक्ति को कहीं आने जाने में परेशानी न झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन बुकिंग भी इस हिसाब से की जा रही है कि जिसमें केवल 50 फीसदी यात्री ही अपनी बुकिंग करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार को के.सी.सी. बैंक के चेयरमैन डाॅ. राजीव भारद्वाज ने एच.आर.टी.सी. विभाग धर्मशाला को 2 ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन और सैनिटाइजर भी भेंट किया है। जिसमें से एक मशीन को बस अड्डा धर्मशाला और दूसरी मशीन को कार्यालय में लगाया जाएगा।
 

Related Posts