YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कांग्रेस के नक्शेकदम पर चलती रही भाजपा तो होगी वैसी ही दुर्दशा-मायावती

कांग्रेस के नक्शेकदम पर चलती रही भाजपा तो होगी वैसी ही दुर्दशा-मायावती

लखनऊ । यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की आहट के बीच बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों एवं उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया और कहा कि यदि भाजपा भी कांग्रेस के नक्शेकदम पर यूं ही चलती रही तो उसकी भी वही दुर्दशा होगी जो कांग्रेस की हुई। उन्होंने कहा कि यूपी और पूरे देश भर में करोड़ों युवा और शिक्षित बेरोजगार लोग सड़क किनारे पकौड़े बेचने और अपने जीवनयापन के लिए मजदूरी करने पर मजबूर हैं। 
बसपा सुप्रीमो ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि ऐसे बेरोजगार युवाओं के माता-पिता और परिवार जो यह सब देख रहे हैं उनकी व्यथा को समझा जा सकता है। यह दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व अति-चिन्ताजनक है। उन्होंने कहा कि बीएसपी देश में नौजवानों के लिए ऐसी भयावह स्थिति पैदा करने के लिए केंद्र में बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस को भी बराबर की जिम्मेदार मानती है। कांग्रेस ने लम्बे अरसे तक यहां एकछत्र राज किया। इस दौरान अपने कार्यकलापों की भुक्तभोगी बनकर कांग्रेस केंद्र और यूपी सहित कई राज्यों की भी सत्ता से बाहर हो गई। 
उन्होंने लिखा कि ‘‘यूपी व पूरे देश भर में करोड़ों युवा व शिक्षित बेरोजगार लोग सड़क किनारे पकौड़े बेचने व अपने जीवनयापन के लिए मजदूरी आदि करने को भी मजबूर हैं तथा उनके माँ-बाप व परिवार जो यह सब देख रहे हैं उनकी व्यथा को समझा जा सकता है, जो यह दुःखद, दुर्भाग्यपूर्ण व अति-चिन्ताजनक। यदि बीजेपी भी, कांग्रेस पार्टी के नक्शेकदम पर ही चलती रही तो फिर इस पार्टी की भी वही दुर्दशा होगी जो कांग्रेस की हो चुकी है। बसपा नेत्री मायावती ने कहा कि भाजपा को इस बारे में गम्भीरता से जरूर सोचना चाहिए। उनकी ऐसी नीतियों और कार्यकलापों से न तो जनकल्याण हो रहा है और न ही देश की आत्मनिर्भरता संभव हो पा रही है।’

Related Posts