YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 यूपी में फिदायीन हमला करने वाले थे अंसार गजवातुल हिंद के आतंकवादी, पाकिस्तान में हैं हैंडलर 

 यूपी में फिदायीन हमला करने वाले थे अंसार गजवातुल हिंद के आतंकवादी, पाकिस्तान में हैं हैंडलर 

लखनऊ । उप्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने रविवार को राजधानी लखनऊ में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया।एटीएस और कमांडो के साथ पुलिस की सतर्कता से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी में दोनों फिदायीन हमला करने की तैयारी में थे। गिरफ्तारी के बाद 15 अगस्त से पहले यूपी को दहलाने की साजिश रचने की घटना नाकाम हो गई है। गिरफ्तार दोनों आतंकी अंसार गजवातुल हिंद के सदस्य हैं। पूछताछ में एटीएस को कुछ और संदिग्धों के बारे में भी जानकारी मिली है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। गिरफ्तार दोनों आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद हुआ है। आतंकियों से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हुए हैं। पूछताछ में पाकिस्तान कनेक्शन भी निकला है। 
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने देर शाम पत्रकारों को बताया कि एटीएस को सूचना मिली थी कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चैराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं। इसके बाद एटीएस टीम कमाण्डो दस्ते के साथ पहुंची। साथ ही पुलिस मौके पर पहुंची। तत्काल ही पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया। एटीएस ने ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान एटीएस ने अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकियों को धर दबोचा गया। गिरफ्तार दोनों आतंकी मिनाज अहमद और मोहिबुल्लपुर निवासी मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर हैं। गिरफ्तार आंतकवादियों के कब्जे से दो प्रेशर कुकर बम और अर्धनिर्मित बम एवं बारूद बरामद हुआ है। इसके अलावा कई असलहे भी मिले हैं। 
एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आतंकियों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि आतंकी घटनाओं का हैंडलर उमर हलमंडी है जो पाकिस्तान के पेशावर में बैठकर साजिश रच रहा है। गिरफ्तार दोनों आतंकी यूपी के कई शहरों में 15 अगस्त से पहले बड़ा धमाका करने की तैयारी में थे। वह केवल मौके की तलाश में थे, लेकिन उससे पहले ही दोनों को एटीएस ने धर दबोचा। एडीजी ने पत्रकारों को बताया कि पूछताछ के दौरान करीब 10 से 15 और लोगों के होने की सूचना मिली है जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि उनके कुछ साथी कानपुर में भी छिपे हैं। दोनों को अभी रिमांड पर भेजा गया है। माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं। 
 

Related Posts