YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

रविशंकर प्रसाद ने दूरसंचार मंत्री के रूप में पदभार संभाला

 रविशंकर प्रसाद ने दूरसंचार मंत्री के रूप में पदभार संभाला

 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को दूरसंचार मंत्री के रूप में अपना पदभार संभाल लिया। इसके साथ ही उन्होंने मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों एवं दूरसंचार क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों के प्रमुखों के साथ बैठक की। 
भाजपा सांसद संजय धोत्रे ने भी सोमवार को ही संचार राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण किया। नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में दूरसंचार मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने से प्रसाद का कद और बढ़ गया है। उनके पास पहले से कानून एवं सूचना-प्रौद्योगिकी जैसे बड़े मंत्रालय हैं। दूरसंचार क्षेत्र वित्तीय दबाव की स्थिति से गुजर रहा है लेकिन साथ ही उसके सामने दुनिया के अन्य देशों के साथ 5जी सेवाओं को लागू करने की चुनौती भी है। 
ऐसे में प्रसाद की शीर्ष प्राथमिकता दूरसंचार क्षेत्र को वापस वृद्धि के मार्ग पर ले जाने की होगी। चार बार राज्यसभा सदस्य रहे, रविशंकर प्रसाद ने इससे पहले नरेंद्र मोदी सरकार की अग्रणी योजनाओं को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इनमें डिजिटल इंडिया प्रमुख रही है। इसके साथ ही देश में इलेक्ट्रानिक्स और मोबाइल विनिर्माण को गति देने में भी उन्होंने कई पहल की हैं।

Related Posts