YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डीजेबी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

 जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए डीजेबी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

नई दिल्ली । दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ राजधानी में 24 घंटे पानी आपूर्ति की परियोजना को लेकर समीक्षा बैठक की। दिल्ली जल बोर्ड इस योजना को लागू करने के लिए कई टेंडर जारी करेगा। बैठक में इस संबंध में आने वाली पेचीदगियों को दूर कर अंतिम रूप दिया गया। जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जल विभाग शहर में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने पानी की बर्बादी को रोकने और नागरिकों की सहूलियत देने के लिए विभाग में सभी स्तरों पर जवाबदेही और जिम्मेदारी तय करने पर जोर दिया। इसका आलावा सत्येंद्र जैन ने शहर के जल निकायों और एसटीपी पर किए जा रहे कार्यों की भी समीक्षा की और काम की गुणवत्ता को बढ़ाने के निर्देश दिए।
जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों के साथ पंपिंग से लेकर कनेक्शन और आपूर्ति तक हर चेकपॉइंट पर शामिल तकनीकों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के लाभ के लिए इस योजना को जल्द से जल्द लागू किया जाना चाहिए और सभी तकनीकी समस्याओं को समयबद्ध तरीके से दूर किया जाना चाहिए।
जल मंत्री ने कहा कि यह योजना राजधानी में 24 घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। जल मंत्री ने अधिकारियों को सभी स्तरों पर जिम्मेदार और जवाबदेह बनाए रखने के निर्देश दिए।  ताकि पूरी दिल्ली में पानी की बर्बादी को रोका जा सके और  इसके साथ ही योजना को सुचारू रूप से लागू किया जा सके।
इसके अलावा, जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने पानी से जुड़े अन्य सभी प्रोजेक्ट के लिए निर्धारित अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि वे काम में किसी प्रकार की कोताही न बरतें और यह सुनिश्चित करें कि सभी परियोजनाएं तय समय से पहले पूरी हो, ताकि दिल्ली की जनता को इसका लाभ मिल सके।
अंत में, जल मंत्री सत्येंद्र जैन ने सभी जल निकायों के रखरखाव के साथ-साथ दिल्ली के बड़े नालों में चल रही सफाई के कार्य प्रगति का भी जायजा लिया।
 

Related Posts