YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

  ‎फसल कम होने के कारण किसान ने 10 फीट जमीन खुदवा कर बेची ‎मिट्टी, अब भुगत रहा खा‎मियाजा

  ‎फसल कम होने के कारण किसान ने 10 फीट जमीन खुदवा कर बेची ‎मिट्टी, अब भुगत रहा खा‎मियाजा

करनाल । हरियाणा के करनाल जिले के कुचपुरा गांव में प्रकृ‎ति के साथ ‎खिलवाड़ ‎किया गया है। दरअसल, एक ‎किसान ने 10 फीट जमीन खुदवा कर ‎मिट्टी बेच दी है। इस कारण जमीन अपनी सतह से ऊपर खिसकती हुई दिख रही है। इसका वी‎डियो सोशल मी‎डिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुता‎बिक, करनाल के कुचपुरा गांव में किसान ने फसल कम होने के कारण ज़मीन की मिट्टी को बदलने का फैसला लिया। ज़मीन को 8 से 10 फुट नीचे खुदवा दिया, मिट्टी को बेचकर मुनाफा कमा लिया। हालांकि, एक दायरे तक ही आप ज़मीन से मिट्टी निकाल सकते हैं। 
बताया जा रहा है ‎कि किसान के खिलाफ माइनिंग का भी पर्चा दर्ज हो गया। किसान ने ज़मीन को भरने के लिए काफी मात्रा में राख और मिट्टी भी डाली, ता‎कि दोनों का ठीक ढंग से मिलान हो जाए। ले‎किन, उससे पहले तेज़ बारिश आ गई और इतनी तेज बारिश आई कि ज़मीन ऊपर नज़र आने लगी और बरसात का पानी नीचे जाने लगा। वहीं, ज़मीन फ़टने के बाद ऊपर आ रही थी और लोग वीडियो बना रहे थे। इस दौरान कोई इसे कुदरत का करिश्मा बता रहे थे। कुछ इसे भूत प्रेत से जुड़ा हुआ बताने लगे। वहीं, कुछ इसे भोले शंकर का आशीर्वाद बताने लगे। बता दें ‎कि ज़मीन अपनी सतह से 10 फुट ऊपर आ जाती है और पहाड़ नुमा रूप ले लेती है। 
इस संबंध में ज़मीन के मालिक नफे सिंह ने कहना है ‎कि उनसे गलती हुई थी कि ज़मीन को खुदवाकर उन्होंने मिट्टी बेच दी थी और उसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है। किसान को अपनी गलती का पछतावा है, इसलिए वो प्रशासन से मुआवजा की मांग कर रहा है। जमीन उठने की यह घटना 15 जुलाई को हुई है। इस पर किसान नफे सिंह ने धान लगवा दिया। दो-तीन लगातार हुई भारी बारिश के बाद यहां मिट्‌टी अचानक ऊपर उठ गई।
 

Related Posts