YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 जवान की शहादत पर गहरी संवेदना

 जवान की शहादत पर गहरी संवेदना

हमीरपुर ।   हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता दीपक शर्मा ने हमीरपुर ज़िला के भोरंज क्षेत्र के रहने वाले सेना के जवान  कमल देव वैद्य की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी शहीद को नमन करती है और गहरा शोक प्रकट करती है।ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और शोकसंतप्त परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें।
जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ इलाके में माइन ब्लास्ट में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला का 27 वर्षीय जवान शहीद हो गया है। कमल देव वैद्य हमीरपुर जिला की भोरंज तहसील के घुमारवीं गांव का रहने वाला था। सेना के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार माइन ब्‍लास्‍ट के दौरान जवान बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन उसका निधन हो गया।
कमल देव पुंछ जिला के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में गश्‍त के दौरान सुरंग में हुए धमाके की चपेट में आ गया। सेना के अधिकारियों ने शहीद की मां वनीता देवी को इस संबंध में सूचना दी।
सेना के अधिकारियों ने बताया कि सिपाही कमल देव वैद्य बेहद बहादुर और अनुशासित जवान था, जिसे सेना ने खो दिया। कमल देव की बीते दिनों सगाई हुई थी व अक्‍टूबर में शादी तय की गई थी। जवान बेटे की शहादत की खबर सुनकर मां रो रोकर बेहाल है, तो भाई बेसुध है।कमलदेव वर्ष 2015 में हमीरपुर में 15 डोगरा में भर्ती हुए थे। पहली से दसवीं की पढ़ाई लुद्दर महादेव स्कूल में हुई, जबकि जमा दो तक की पढ़ाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोरंज में हुई। कालेज में दाखिला लिया था, लेकिन इस दौरान वह सेना भी भर्ती हो गए थे। शहीद कमल देव के पिता मदन लाल दिहाड़ी मजदूरी करते हैं तथा माता वनीता देवी गृहणी हैं। 32 वर्षीय बड़े भाई देवेंद्र कुमार ने होटल मैनेजमेंट डिप्लोमा किया है तथा घर पर ही है। दो बहनें इंदूबाला व शशिवाल हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। शहीद कमलदेव को गाने का भी काफी शौक था व वह अकसर कार्यक्रमों में माहौल खुशनुमा बना देते थे।शहीद की पार्थिव देह आज शाम साढ़े तीन बजे हेलिकाप्‍टर के माध्‍यम से आइआइटी हमीरपुर के मैदान में पहुंचेंगी। इसके बाद कुछ देर में घर में रखने के बाद साढ़े चार बजे के करीब शहीद का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।
 

Related Posts