YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

एआईएमआईएम ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की खबरों का खंडन किया 

एआईएमआईएम ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की खबरों का खंडन किया 

लखनऊ । असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की खबरों का खंडन किया है। पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा है कि एआईएमआईएम ने कभी नहीं कहा कि  अगर समाजवादी पार्टी सत्ता में आती है और अखिलेश यादव मुस्लिम नेता को डिप्टी सीएम बनाते हैं तो उनके साथ गठबंधन करेंगे। हम स्पष्ट रूप से इन खबरों का खंडन करते हैं क्योंकि ना तो मैंने और ना ही एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कभी ऐसा बयान नहीं दिया।'
ज्ञात रहे कि असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कथित तौर पर कहा था कि अगर सपा प्रमुख अखिलेश यादव उत्तरप्रदेश में किसी मुस्लिम विधायक को उपमुख्यमंत्री बनाने के लिए सहमत हैं तो वह पार्टी के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं।
हालाँकि ओवैसी ने यह भी ऐलान किया था कि अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी  100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वर्तमान में, 110 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां मुस्लिम मतदाता लगभग 30-39 प्रतिशत हैं। 44 सीटों पर, यह बढ़कर 40-49 प्रतिशत हो जाता है, जबकि 11 सीटों पर लगभग 50-65 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता हैं।
लखनऊ जाकर ओवैसी ने कुछ छोटे दलों के साथ बातचीत भी की थी, उनकी पार्टी 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' का भी हिस्सा है। वह ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, केशव देव मौर्या के महान दल और कृष्णा पटेल के अपना दल के साथ भी संपर्क में हैं। 
 

Related Posts