YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

  विजेंदर और मैरीकॉम ने लवलीना को जीत पर बधाई दी

  विजेंदर और मैरीकॉम ने लवलीना को जीत पर बधाई दी

नई दिल्ली । ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंदर सिंह और एम सी मैरीकॉम ने टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को बधाई दी है। विजेंदर और मैरीकॉम ने  लवलीना को टोक्यो खेलों में ओलंपिक पदक पक्का करने के बाद कहा, ‘वेलकम टू द क्लब’। गौरतलब है कि विजेंदर ने साल 2008 में भारत को मुक्केबाजी में पहला ओलंपिक पदक दिलाया था जिसके बाद मैरीकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में स्थान हासिल करने वाली पहली महिला मुक्केबाज बनी थीं। अब यह दोनो ही चाहते हैं कि लवलीना टोक्यो में और बेहतर प्रदर्शन करें। 
विजेंदर ने लवलीना की टोक्यो में क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जीत के बारे में कहा, ‘‘वेलकम टू द क्लब (क्लब में आपका स्वागत है)।’’ लवलीना ने चीनी ताइपे की पूर्व विश्व चैम्पियन निएन चिन चेन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। जहां उनका सामना तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से होगा। मैरीकॉम ने कहा, ‘‘हम इस पदक का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, हर किसी ने इतनी मेहनत की है। मैं उसके लिये बहुत खुश हूं।’’ विजेंदर लवलीना की तकनीकी रणनीति से काफी प्रभावित नजर आये। 
पेशेवर मुक्केबाज बने विजेंदर ने कहा, ‘‘कितनी बढ़िया बाउट थी। उसकी योजना शानदार थी। उसने दाहिने हाथ का इतना प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया, जिससे मुझे एमेच्योर सर्किट पर अपने पुराने दिन याद आ गये। ’’उन्होंने कहा, ‘‘उसे अगले दौर में कड़ी प्रतिद्वंद्वी से मुकाबला करना है पर इस रणनीति के साथ वह निश्चित रूप से उसे हरा सकती है। ’’मैरीकॉम ने कहा, ‘‘वह हमेशा ही कम चर्चित लड़की रही है। यह पदक उसके लिये जश्न का मौका है। ’’भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि वे इस क्षण का इंतजार कर रहे थे।
 

Related Posts