YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

 तमिलनाडु में कोविड लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया 

 तमिलनाडु में कोविड लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया 

चेन्नई । तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने  घोषणा की है कि राज्य में कोविड लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए 8 अगस्त तक बढ़ा दिया जाएगा और कोई नई छूट प्रदान नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कि जब तक आवश्यक न हो बाहर निकलने से बचें ताकि महामारी की तीसरी लहर को टाला जा सके, स्थानीय अधिकारियों और पुलिस को कोविड के दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर भीड़ जमा होती है तो कलेक्टर और आयुक्त विशिष्ट क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू कर सकते हैं। तमिलनाडु में 68 दिनों के बाद दैनिक कोविड टैली में थोड़ी वृद्धि हुई है। चेन्नई और कोयंबटूर में भी लगातार तीसरे दिन मामलों में वृद्धि दर्ज की गई। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड दिशा-निर्देशों की सीमा से अधिक ग्राहकों को अनुमति देने वाले वाणिज्यिक और अन्य प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले 16 जुलाई को राज्य सरकार ने कुछ पाबंदियों में ढील देते हुए लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया था। 
राज्य में स्कूल और कॉलेज अभी भी बंद हैं, औद्योगिक तकनीकी संस्थानों और टाइपराइटिंग स्कूलों को 50 प्रति क्षमता पर काम करने की अनुमति दी गई है। थिएटर, बार, स्विमिंग पूल और चिड़ियाघर अभी  बंद हैं, राजनीतिक बैठकें और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतिबंधित हैं।
 

Related Posts