YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी बना रिकार्ड   

डब्ल्यूटीसी फाइनल में भी बना रिकार्ड   

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा है कि साउथम्पटन में जून में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल सभी श्रृंखलाओं में सबसे अधिक देखा गया मुकाबला था। आईसीसी के अनुसार यह टेस्ट मैच 18 से 23 जून के बीच खेला गया और 89 क्षेत्रों में इस मुकाबले का सीधा प्रसारण देखने वालों की कुल संख्या 13 करोड़ छह लाख की थी।  
भारत से इस मुकाबले को सबसे अधिक दर्शकों ने देखा। इस मुकाबले को कुल संख्या के 94.6 फीसदी दर्शकों ने देखा। इस मुकाबले का हिंदी , अंग्रेजी फीड के अलावा स्थानीय भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में भी प्रसारण किया था। न्यूजीलैंड की कम जनसंख्या के बाद भी वहां भारी तादाद में यह मुकाबला देखा गया। न्यूजीलैंड के दो लाख से अधिक लोगों ने अपनी टीम को जीत के साथ ही प्रतिष्ठित टेस्ट गदा उठाते हुए देखा। इंग्लैंड में भी डब्ल्यूटीसी चक्र में यह ऐसा मुकाबला था मेजबान टीम नहीं थी पर इसके बाद भी इसे रिकार्ड लोगों ने देखा।   रिजर्व दिन का खेल इंग्लैंड की गैरमौजूदगी वाले टेस्ट में 2015 से सबसे अधिक लोगों ने देखा।
मुख्य प्रसारण बाजारों के अलावा आईसीसी टीवी पर 145 से अधिक क्षेत्रों में 6,65,100 अतिरिक्त लोगों ने सीधा प्रसारण देखा। सीधा प्रसारण कुल मिलाकर एक करोड़ 40 लाख मिनट तक देखा गया। मैच के दौरान आईसीसी के डिजिटल मंच पर सभी तरह की वीडियो सामग्री को 50 करोड़ से अधिक दर्शक मिले। आईसीसी की डिजिटल संपत्तियों में फेसबुक पर सबसे अधिक 42 करोड़ 30 लाख दर्शक मिले। आईसीसी पेज पर 36 करोड़ 80 लाख मिनट तक दर्शकों ने वीडियो देखे।
रिजर्व दिन के खेल ने आईसीसी के फेसबुक पेज पर एक दिन में सर्वाधिक दर्शकों का रिकॉर्ड बनाया। 24 घंटे के दौरान छह करोड़ 57 लाख लोगों ने वीडियो देखे। 
 

Related Posts