YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

दिल्ली में नौ साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, हमलावरों ने बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार किया 

दिल्ली में नौ साल की बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, हमलावरों ने बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार किया 

नई दिल्ली। दिल्ली में एक नौ साल की बच्ची की कथित तौर पर बलात्कार के बाद  हत्या कर दी गई और हमलावरों ने उसका जबरन अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने मामले में तीन अन्य लोगों के साथ एक पुजारी को हिरासत में लिया है। स्थानीय लोग इंसाफ की मांग को लेकर इलाके में प्रदर्शन कर रहे हैं।
फूटरों के अनुसार आर्थिक रूप से पिछड़े परिवार की यह बच्ची श्मशान घाट के पास दिल्ली छावनी क्षेत्र के पुराना नंगल में अपने माता-पिता के साथ रहती थी। वह कल शाम कूलर से पीने का पानी लेने श्मशान घाट गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी।
शाम करीब छह बजे श्मशान घाट के पुजारी राधेश्याम को जानने वाले कुछ स्थानीय लोगों ने उसकी मां को श्मशान में बुलाया और शव दिखाया। उन्होंने बताया कि कूलर का पानी पीते समय उसे करंट लग गया। बच्ची की कलाई और कोहनी पर जलने के निशान थे। उसके होंठ भी नीले थे।
इसके बाद पुजारी और उसके साथियों ने लड़की की मां से कहा कि वह पुलिस को सूचना न दें। मामला दर्ज करने का मतलब होगा पोस्टमॉर्टम, जहां बच्चे के अंग चोरी हो जाएंगे, उन्होंने उसकी मां से यह सुझाव देते हुए तुरंत दाह संस्कार का दबाब बनाते हुए दाह संस्कार करवा दिया।
स्थानीय लोगों का अनुमान है कि लड़की के माता-पिता को कुछ पैसे भी दिए गए थे। बाद में महिला और उसके पति द्वारा शोर मचाने पर नंगल गांव के करीब 200 ग्रामीण श्मशान घाट पर जमा हो गए और पुलिस को सूचना दी गई।
दक्षिण पश्चिम जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें रात करीब साढ़े दस बजे मामले के बारे में फोन आया। उन्होंने कहा कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 

Related Posts