YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विश्व कप : पाक और श्रीलंकाई टीम होगी आमने-सामने दोपहर तीन बजे से शुरु होगा मुकाबला

विश्व कप : पाक और श्रीलंकाई टीम होगी आमने-सामने  दोपहर तीन बजे से शुरु होगा मुकाबला

विश्व कप में शुक्रवार को पाकिस्तान का मुकाबला श्रीलंका से होगा। इंग्लैंड को हराकर जीत की राह पर लौटी पाक टीम इस मैच में भी यह सिलसिला बरकरार रखना चाहेगी। दोनो ही टीमों को अब तक खेले गये दो-दो मैचों में से एक में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनो के लिए ही यह मैच अहम रहेगा। पिछले कुछ समय में जिस प्रकार श्रीलंका का खराब प्रदर्शन रहा है उसको देखते हुए पाक टीम इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाक टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो ही श्रीलंकाई टीम से कहीं आगे है। इसके अलावा श्रीलंकाई टीम के पास कुछ ही अनुभवी खिलाड़ी है और उसके ज्यादातर खिलाड़ी नये हैं जबकि पाक के पास अनुभवी टीम है। इसक बाद भी पाक टीम के कोच मिकी आर्थर ने टीम से कहा है कि वह श्रीलंका को हल्के में लेने की भूल न करते हुए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की लय बरकरार रखे। 
आर्थर ने कहा कि टीम ने इंग्लैंड जैसी नंबर एक टीम के खिलाफ तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और इस तरह से खेलते रहने पर हम किसी को भी हरा सकते हैं। बस हमें लगातार अच्छा खेलना होगा।
पाक बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर 350 से ज्यादा रन बनाये थे जिसमें मोहम्मद हफीज, बाबर आजम और सरफराज अहमद ने अर्द्धशतक जमाए। बाद में वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शादाब खान ने इंग्लैंड को 350 से कम पर समेट दिया। आर्थर ने कहा कि पाकिस्तानी टीम में जीत की भूख दिखी। यह प्रदर्शन आगे भी जारी रहना चाहिए।
वहीं आंकड़ों पर नजर डाले तो पाक ने अभी तक विश्व कप के सभी मैचों में श्रीलंका को हराया है। दूसरी ओर दिमुथ करुणारत्ने  के नेतृत्व में उतरी श्रीलंकाई टीम इस बार बेहद कमजोर है और उसे पहले मैच में न्यूजीलैंड से करारी हार मिली थी हालांकि दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने किसी प्रकार अफगानिस्तान को हराकर अपनी संभावनाएं बरकरार रखीं। श्रीलंकाई बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छी शुरुआत के बाद भी उसका मध्यक्रम टीक नहीं पाया और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पायी। जहां तक गेंदबाजी का सवाल है टीम के गेंदबाजों ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। श्रीलंका के कोच चंदिका हथुरूसिंघा ने कहा कि मैं बल्लेबाजों से प्रदर्शन में सुधार करने के लिए कहूंगा। उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा। इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने भी माना है कि टीम की बल्लेबाजी कमजोर है और विश्व कप को देखते हुए सभी को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 
श्रीलंकाई टीम को अगर जीतना है तो उसके अनुभवी बल्लेबाजों एंजेलो मैथ्यूज को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। इसके अलाव लाहिरु थिरिमाने और करुणारत्ने, कुसल परेरा पर भी अहम जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा और धनंजय डी सिल्वा को भी अच्छा खेलना होगा। 
दोनो टीमें इस प्रकार हैं : 
श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, लाहिरु थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, जेफरी वैंडरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस, मिलिंडा सिरिवर्दने।
पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह । 

Related Posts